एम्स का डॉक्टर भी निकला कोरोना पॉजिटिव, परिवार की भी हो रही है जांच

यह डॉक्टर एम्स के फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट में काम करते हैं. इस खबर के सामने आने के बाद इस विभाग में काम करने वाले डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ को भी आइसोलेशन में रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक, एम्स में कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर की उम्र 30 साल बताई जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2020, 04:57 PM IST
    • यह डॉक्टर एम्स के फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट में काम करते हैं. इस विभाग में काम करने वाले डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ को भी आइसोलेशन में रखा गया है.
    • एम्स में कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर की उम्र 30 साल बताई जा रही है.
एम्स का डॉक्टर भी निकला कोरोना पॉजिटिव, परिवार की भी हो रही है जांच

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप फैलता ही जा रहा है. यहां तेजी से इसके मामले बढ़ रहे हैं. तबलीगी जमात के लोगों के पॉजिटिव मामले के बाद मामलों की संख्या काफी बढ़ी है. अब इस चपेट मे डॉक्टर भी आ रहे हैं. दिल्ली एम्स के एक रेजिडेंट डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. हालांकि, उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. डॉक्टर के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारनटीन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इससे पहले दिल्ली के 6 डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

एक को मरीज के संपर्क में आने से हुआ कोरोना
कल ही दिल्ली सरकार के एक हॉस्पिटल के दो डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हुए थे. इसमें एक डॉक्टर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहा था. वह मरीज के संपर्क में आकर वह संक्रमित हो गया. इसके अलावा एक महिला डॉक्टर, जो दुबई से लौटी थी, वह कोरोना पॉजिटिव मिली. दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है. साथ ही संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

एक डॉक्टर भाई के संपर्क में आने से हुआ संक्रमित
बुधवार को ही दिल्ली के ही सरदार पटेल हॉस्पिटल का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकला था. इसी दिन दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित पाया गया. वह न तो विदेश गया था और न ही किसी कोरोना मरीज का इलाज कर रहा था. वह अपने भाई के संपर्क में आया था, जो यूनाइटेड किंगडम से लौटा था.

परिवार के सदस्यों की भी हो रही है जांच
बताया जा रहा है कि यह डॉक्टर एम्स के फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट में काम करते हैं. इस खबर के सामने आने के बाद इस विभाग में काम करने वाले डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ को भी आइसोलेशन में रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक, एम्स में कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर की उम्र 30 साल बताई जा रही है. सीनियर रेजिडेंट के तौर पर काम कर रहे डॉक्टर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच की जा रही है. साथ ही संबंधित विभाग के स्टाफ भी जांच के दायरे में रखे गए हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़