बिजनेस क्लास में मिलीं चीटियां, 3 घंटे की देरी से लंदन के लिए उड़ा Air India का विमान

एआई-111 उड़ान दिल्ली हवाईअड्डे से पूर्व निर्धारित समय दोपहर बाद दो बजे के बदले शाम में करीब 5 बजकर 20 मिनट पर रवाना हुई. विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चींटियां मिलीं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2021, 09:23 PM IST
  • विमान के उड़ान भरने में देरी से लोगों को हुई परेशानी
  • चींटियों से तत्काल निपटने में नाकाम रही एयर इंडिया
बिजनेस क्लास में मिलीं चीटियां, 3 घंटे की देरी से लंदन के लिए उड़ा Air India का विमान

नई दिल्लीः एयर इंडिया (Air India) की दिल्ली-लंदन उड़ान सोमवार दोपहर बाद दो बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) से रवाना होने वाली थी, लेकिन बिजनेस क्लास में चींटियों का झुंड मिलने के कारण इसमें तीन घंटे से भी अधिक की देरी हुई. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

दूसरे विमान को किया गया तैनात
सूत्रों के अनुसार, एआई-111 उड़ान दिल्ली हवाईअड्डे से पूर्व निर्धारित समय दोपहर बाद दो बजे के बदले शाम में करीब 5 बजकर 20 मिनट पर रवाना हुई. सूत्रों के मुताबिक, विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चींटियां मिलीं. उस विमान के स्थान पर दूसरे बोइंग 787-8 विमान को तैनात किया गया. हालांकि, एयर इंडिया ने इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए मीडिया के अनुरोध का जवाब नहीं दिया.

ये भी पढ़ेंः West Bengal: बढ़ सकती है सीएम ममता की मुश्किलें, भवानीपुर उपचुनाव पर कोर्ट जा सकती है बीजेपी

भूटान के राजकुमार थे सवार
विमान में चीटियां आने से उड़ान में देरी हुई. इस वजह से लोगों को परेशानी हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयर इंडिया के इस विमान में भूटान के राजकुमार भी सवार थे. इससे एयर इंडिया की फजीहत भी हुई. सरकारी एयरलाइंस इन चींटियों से तत्काल निपटने में एयरलाइन नाकाम रही.

चमगादड़ घुसने पर लौटा था विमान
बता दें कि इसी तरह की एक घटना 27 मई को हुई थी, जब अमेरिका में नेवार्क रवाना हुई एयर इंडिया की उड़ान को वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा था. उस समय चालक दल के सदस्यों ने उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के अंदर एक चमगादड़ को उड़ते देखा था. पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रक को इसकी जानकारी दी. इसके बाद विमान को वापस लौटाया गया. विमान के उतरने के बाद सभी लोगों को बाहर निकाला गया. विमान के अंदर कीटनाशक का छिड़काव किया गया, जिससे चमगादड़ मारा गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़