आजम खान की रिहाई के बाद अखिलेश ने शायराने अंदाज में किया स्वागत, जानिए क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद सपा नेता आजम खान जेल से रिहा हो गए हैं. जिसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की टिप्पणी आई है. उन्होंने क्या कहा..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2022, 09:36 AM IST
  • आजम की रिहाई पर अखिलेश की प्रतिक्रिया
  • इशारों-इशारों में कसा सरकार पर तंज
आजम खान की रिहाई के बाद अखिलेश ने शायराने अंदाज में किया स्वागत, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को उच्चतम न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने के बाद शुक्रवार सुबह सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया. खान के बेटे एवं विधायक अब्दुल्ला आजम, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल सिंह यादव सहित बड़ी संख्या में समर्थकों ने जेल से बाहर आने पर खान का स्वागत किया.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर किया स्वागत

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि 'सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मा. श्री आज़म ख़ान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है. जमानत के इस फ़ैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं.पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुक़दमों में बाइज़्ज़त बरी होंगे. झूठ के लम्हे होते हैं, सदियाँ नहीं!'

सीतापुर कारागार के जेलर आरएस यादव ने बताया कि रिहाई आदेश बृहस्पतिवार देर रात 11 बजे प्राप्त हुआ, जिसके बाद सभी प्रक्रियाएं पूरी होने पर आजम खान को शुक्रवार सुबह आठ बजे जमानत पर रिहा कर दिया गया.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को खान को अंतरिम जमानत दे दी थी और सांसद-विधायक स्थानीय अदालत ने सीतापुर जेल प्रशासन को देर रात पत्र भेजकर खान की रिहाई की मांग की थी.

फरवरी 2020 से जेल में थे बंद

आजम खान 26 फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं. 80 से अधिक मामलों में आजम खान के ऊपर केस चल रहे हैं. वहीं 89 मामलों नें उन्हें अब तक जमानत मिल चुकी है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि ट्रायल कोर्ट से रेगुलर बेल मिलने तक अंतरिम आदेश लागू रहेगा. 

आजम खान भ्रष्टाचार समेत कई अन्य मामलों में पिछले 27 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे. उच्चतम न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने के बाद उनका जेल से बाहर आने का मार्ग प्रशस्त हुआ.

इसे भी पढ़ें- Azam Khan Release: 27 महीने बाद आजम खान जेल से रिहा, शिवपाल और बेटे अब्दुल्ला-अदीब लेने पहुंचे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़