पैगंबर टिप्पणी विवाद में अलकायदा ने दी दिल्ली समेत कई जगहों पर हमले की धमकी

अलकायदा ने पैगंबर मुहम्मद पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के मामले में एक चिट्ठी जारी करते हुए भारत में आतंकवादी हमले की चेतावनी जारी की है. अल-कायदा ने पैगंबर मोहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए आत्मघाती बम विस्फोट करने की चेतावनी जारी की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2022, 12:03 PM IST
  • अलकायदा ने दी भारत में आतंकी हमले की धमकीॉ
  • पैगंबर पर आपत्तिजनक बयान का है मामला
पैगंबर टिप्पणी विवाद में अलकायदा ने दी दिल्ली समेत कई जगहों पर हमले की धमकी

नई दिल्ली. आतंकी संगठन अलकायदा ने पैगंबर मुहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का बदला लेने के लिए आतंकी हमला करने की धमकी दी है. अल-कायदा ने पैगंबर मोहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में 'आत्मघाती बम विस्फोट' करने की चेतावनी जारी की है. अलकायादा द्वारा जारी धमकी के बाद देश की सुरक्षा एजेमसियां हाई अलर्ट पर आ गई हैं. 

पत्र लिखते हुए दी धमकी

अलकायदा ने पैगंबर मुहम्मद पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के मामले में एक चिट्ठी जारी करते हुए भारत में आतंकवादी हमले की चेतावनी जारी की है. अलकायादा द्वारा जारी की गई चिट्ठी में चेतावनी जारी करते हुए लिखा गया था कि, पैगंबर मुहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों को अब दिल्ली, बंबई, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए. वे न तो अपने घरों में और न ही अपनी किलेबंद सैन्य छावनियों में शरण ले पाएंगे. 

इसके अलावा अलकायादा ने अपनी चिट्ठी में यह भी लिखा है कि, दुनिया भर के मुसलमानों के दिलों से खून बह रहा है और वे बदला और प्रतिशोध की भावना से भरे हुए हैं. 

नुपुर शर्मा के बयान के बाज मचा बवाल

बता दें कि भाजपा नेता नुपुर शर्मा द्वारा एक टीवी शो में पैगंबर मुहम्मद पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी का थी. जिसके बाद केंद्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया था. 

हालांकि पार्टी द्वारा नपुर शर्मा पर सख्त एक्शन लिए जाने के बाद भी विवाद बढ़ता चला गया. पहले कानपुर में अराजक तत्वों द्वारा हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया गया. उसके बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सऊदी अरब, यूएई, कतर, कुवैत, बहरीन, इंडोनेशिया और ईरान समेत कई मुस्लिम देशों के साथ-साथ इस्लामी सहयोग संगठन ने उनके बयानों का विरोध किया और भारत से माफी मांगने को कहा था. 

यह भी पढ़ें: पबजी के लिए नाबालिग ने मां को मार तीन दिन तक घर में छिपाया शव, बदबू न आए इसलिए रूम फ्रेशनर छिड़का

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़