असम के विधायक ने किया इस्तीफे का ऐलान, कहा- 'राहुल गांधी के रहते पार्टी आगे नहीं बढ़ सकती'

रूपज्योति कुर्मी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आलाकमान युवाओं को नहीं सुनना चाहते हैं, इसलिए सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति बिगड़ती जा रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 01:17 PM IST
  • कांग्रेस की अंदरूनी कलह थमने का नाम नहीं ले रही
  • लगातार नेता खुद को पार्टी से अलग कर रहे हैं
असम के विधायक ने किया इस्तीफे का ऐलान, कहा- 'राहुल गांधी के रहते पार्टी आगे नहीं बढ़ सकती'

नई दिल्लीः कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र के बाद अब कांग्रेस के भीतर घमासान की आंच असम तक पहुंच गई है. इसी बीच असम के कांग्रेस विधायक ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाकर इस्तीफा देने की बात कही है. असम के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान अपने युवा नेताओं की बजाय बुजुर्ग नेताओं को प्राथमिकता देता है और इसी वजह से सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति खराब हो गई है. 

राहुल गांधी पर लगाए आरोप
रूपज्योति कुर्मी का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी युवाओं की आवाज सुन नहीं रही.  रूपज्योति कुर्मी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आलाकमान युवाओं को नहीं सुनना चाहते हैं, इसलिए सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति बिगड़ती जा रही है.  रूपज्योति कुर्मी ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ हैं, अगर वह कांग्रेस की कमान संभालते हैं तो पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी.

पार्टी में बुजुर्ग नेताओं को मिलती है प्राथमिकता

रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि इस बार असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पास जीतने का अच्छा मौका था.

इस बारे में उन्होंने आलाकमान को भी अवगत कराया था, लेकिन पार्टी ने एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन करके सब गड़बड़ कर दिया. कुर्मी ने आरोप लगाया कि आलाकमान अभी तक बुजुर्ग नेताओं को ही प्राथमिकता देता रहा है. युवाओं की बात वह नहीं सुनना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए पीएम मोदी ने शुरू किया क्रैश कोर्स, जानिए खास बातें

बता दें कि पंजाब कांग्रेस में रार अब भी जारी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है. वहीं राजस्थान में भी पायलट गुट और गहलोत गुट के बीच विवाद चल ही रहा है. यूपी में जितिन प्रसाद ने कांग्रेस का छोड़ ही दिया है. इसी बीच असम से भी कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़