Assembly Elections 2023: मतदाता बेहद जरूरी! एक लाख रुपये देने को तैयार हुए यहां के विधायक, मामला दर्ज

Feroz Khan Booked: 200 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए मतदान कल (30 नवंबर) को होने वाला है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को चार अन्य राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम के साथ होगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Nov 29, 2023, 01:19 PM IST
  • कांग्रेस उम्मीदवार फिरोज खान के घर की तलाशी भी ली गई
  • तेलंगाना में 30 नवंबर को होने हैं चुनाव
Assembly Elections 2023: मतदाता बेहद जरूरी! एक लाख रुपये देने को तैयार हुए यहां के विधायक, मामला दर्ज

Telangana Assembly Elections 2023, Feroz Khan Booked: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इससे पहले एक मतदाता को 1 लाख रुपये की पेशकश करने के आरोप में नामपल्ली कांग्रेस विधायक फिरोज खान पर हैदराबाद पुलिस ने बुधवार (29 नवंबर) को मामला दर्ज किया है.

 

पुलिस ने कहा, 'कांग्रेस नेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 171 सी (मतदाता को धमकी और प्रलोभन से संबंधित चुनावी अपराध), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 123 आरपी अधिनियम (चुनाव अवधि के दौरान भ्रष्ट आचरण से संबंधित अपराध) के तहत मामला दर्ज किया गया है.'

बता दें कि 200 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए मतदान कल (30 नवंबर) को होने वाला है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को चार अन्य राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम के साथ होगी.

फिरोज खान के घर की तलाशी
तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले, पुलिस और अन्य अधिकारियों ने मंगलवार रात कांग्रेस उम्मीदवार फिरोज खान के घर की तलाशी भी ली. आदर्श आचार संहिता की घोषणा के बाद से आयकर (आईटी) विभाग हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य जिलों में छापेमारी कर रहा है. स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पुलिस जनता और राजनीतिक नेताओं के वाहनों की भी तलाशी ले रही है. हाल ही में आईटी विभाग ने हैदराबाद के पुराने शहर फलकनुमा स्थित किंग्स गार्डन के मालिक शाहनवाज के आवास पर छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली की वायु गुणवत्ता में हुआ सुधार, जानें- अब कब होगी राजधानी में बारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़