'उत्तराखंड में गैर हिंदुओं का प्रवेश बंद हो, यह देवभूमि है, इस्लाम भूमि नहीं', जानिए ऐसा किसने कहा?

'उत्तराखंड देवभूमि है. यह देवभूमि रहे. यहां शराब और मांस की बिक्री न हो. इसमें गैर हिंदुओं का प्रवेश पूरी तरह वर्जित किया जाए. क्योंकि यह देवभूमि है. इस्लाम भूमि नहीं है. अल्लाह भूमि नहीं है, यीशु की भूमि नहीं है.' जानिए ये बातें किसने कहीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2022, 06:01 PM IST
  • हरिद्वार में हुई हनुमान चालीसा
  • 'भारत को हिंदू राष्ट्र बनाया जाए'
'उत्तराखंड में गैर हिंदुओं का प्रवेश बंद हो, यह देवभूमि है, इस्लाम भूमि नहीं', जानिए ऐसा किसने कहा?

नई दिल्लीः 'उत्तराखंड देवभूमि है. यह देवभूमि रहे. यहां शराब और मांस की बिक्री न हो. इसमें गैर हिंदुओं का प्रवेश पूरी तरह वर्जित किया जाए. क्योंकि यह देवभूमि है. इस्लाम भूमि नहीं है. अल्लाह भूमि नहीं है, यीशु की भूमि नहीं है.' ये बातें शांभवी पीठाधीश्वर और काली सेना के संस्थापक आनंद स्वरूप ने शनिवार को हरिद्वार में कहीं.

हरिद्वार में हुई हनुमान चालीसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरिद्वार में शनिवार को आनंद स्वरूप ने जी डी पुरम इलाके में स्थित अपने आश्रम में हनुमान चालीसा का पाठ आयोजित किया था. उन्होंने कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया गया था.

'भारत को हिंदू राष्ट्र बनाया जाए'
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आनंद स्वरूप ने कहा कि आगामी तीन वर्षों में भारत को हिंदू राष्ट्र बना देना चाहिए. भारत के बाद नेपाल व भूटान को भी हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत सनातन भूमि है. देव भूमि है. इसको इसके मूल स्वरूप में वापस लाइये.  

'उत्तराखंड को देवभूमि घोषित किया जाए'
आनंद स्वरूप ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है. इसको देवभूमि घोषित किया जाए. यह पहला राज्य होगा, जो हिंदू राज्य होगा और हिंदू राष्ट्र की शुरुआत यहीं से होगी. उन्होंने बताया कि अब हर मंगलवार और शनिवार को हरिद्वार में हनुमान चालीसा का पाठ होगा. फिर धीरे-धीरे पूरे प्रदेश व देश में हनुमान चालीसा का पाठ होगा.

'आज हमें भगवान हनुमान की जरूरत'
बकौल आनंद स्वरूप, जिस तरह भगवान हनुमान ने राम-रावण युद्ध में अपनी भूमिका निभाई थी. आज दोबारा हम सनातनियों को भगवान हनुमान की जरूरत पड़ गई है. हम उनसे भारत को वापस हिंदू राष्ट्र बनाने का आह्वान करते हुए प्रार्थना करते हैं.

बता दें कि पिछले साल हरिद्वार में हुई धर्म संसद के संयोजक आनंद स्वरूप ही थे, जिस पर विवाद हुआ था. वह भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं.

 

यह भी पढ़िएः महाराष्ट्र की रैली में भड़के AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी, बोले- मोदी-शाह का नहीं है भारत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़