17 मार्च को मुंबई में INDIA गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, जानें कौन-कौन से नेता आएंगे?

Bharat Jodo Nyay Yatra: इंडिया गठबंधन 17 मार्च को शक्ति प्रदर्शन करेगा, इस दिन भारत जोड़ो न्याय यात्रा समाप्त होगी. महाराष्ट्र के मुंबई में महारैली का आयोजन किया गया है. इसमें कई बड़े नेता शामिल होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2024, 11:01 PM IST
  • केजरीवाल अपना प्रतिनिधि भेजेंगे
  • फारुख अब्दुल्ला भी होंगे शामिल
17 मार्च को मुंबई में INDIA गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, जानें कौन-कौन से नेता आएंगे?

नई दिल्ली: Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 17 मार्च को महाराष्ट्र में खत्म हो रही है. इस दिन मुंबई में महारैली होनी है. इस बैठक में कई बड़े नेता, अभिनेता, खिलाड़ी और अन्य नामी हस्तियां शामिल हो सकती हैं. यह यात्रा 6,700 किलोमीटर चली है. 

महारैली में कौन-कौन आएगा?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस महारैली में यूपी के पूर्व CM और सपा प्रमुख अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व CM उद्धव ठाकरे, NCP प्रमुख शरद पवार, बिहार के पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव, झारखंड के CM चंपई सोरेन, पूर्व CM हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, तमिलनाडु के CM MK स्टालिन, दीपांकर भट्टाचार्य और जम्मू कश्मीर के पूर्व CM फारुख अब्दुल्ला शामिल हो सकते हैं. 

किस-किस ने नहीं दिया जवाब?
पश्चिम बंगाल की पूर्व CM ममता बनर्जी को भी इस महारैली में आने का न्योता दिया गया है. लेकिन वे शामिल नहीं होंगी. इसके अलावा CPI के नेता डी राजा को भी बुलाया गया है. लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया. उनकी पत्नी एनी राजा वायनाड से राहुल गांधी के सामने चुनाव लड़ रही हैं. CPI (M) नेता सीताराम येचुरी ने भी आमंत्रण का जवाब नहीं दिया. PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी रैली के निमंत्रण पर कोई जवाब नहीं दिया है

केजरीवाल अपना प्रतिनिधि भेजेंगे
AAP प्रमुख और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल इस महारैली में अपने किसी प्रतिनिधि को भेज सकते हैं. बता दें कि AAP और कांग्रेस का दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में गठबंधन हुआ है. पंजाब में दोनों दल एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. 

ये भी पढ़ें- UP में लोकसभा की कौन कितनी सीटें जीत रहा? जानें Maha Opinion Poll के नतीजे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़