यूपी के इटावा में श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम पलटने से 12 की मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक

खिड़किया, रामलीला ग्राउंड पिनाहट, आगरा के रहने वाले वीरेंद्र सिंह बघेल को सात माह पूर्व पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई थी. बेटे के जन्म की खुशी में वह परिवार और रिश्तेदारों के साथ लखना के कालका मंदिर में झंडा (नेजें) चढ़ाने के लिए शनिवार को 11 बजे बजे घर से डीसीएम में सवार होकर निकले थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2021, 09:24 AM IST
  • लखना मंदिर में झंडा चढ़ाने जा रहा था परिवार
  • सड़क हादसे में 40 से अधिक लोग हुए घायल
यूपी के इटावा में श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम पलटने से 12 की मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक

इटावाः उत्तर प्रदेश में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है. प्रदेश के इटावा जिले में बढ़पुरा थाना क्षेत्र के पास श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम पलट गई. इस हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. वहीं 41 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के आश्रितों को 2 लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. वहीं हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक जताया है.

ऐसे हुआ हादसा
खिड़किया, रामलीला ग्राउंड पिनाहट, आगरा के रहने वाले वीरेंद्र सिंह बघेल को सात माह पूर्व पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई थी. बेटे के जन्म की खुशी में वह परिवार और रिश्तेदारों के साथ लखना के कालका मंदिर में झंडा (नेजें) चढ़ाने के लिए शनिवार को 11 बजे बजे घर से डीसीएम में सवार होकर निकले थे. डीसीएम आगरा-चकरनगर रोड पर कसौआ गांव के सामने अनियंत्रित हो गई और सड़क के किनारे 20 फिट गहरी खाई में पलट गई.

डीसीएम पलटने से उसने सवार सभी महिला-पुरुष श्रद्धालु दब गए और चीख पुकार मच गई. राहगीरों की सूचना पर पहुंची बढ़पुरा पुलिस ने जैसे-तैसे सभी को निकाला और आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा. जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने 12 श्रद्धालुओं को मृत घोषित कर दिया. 40 से अधिक श्रद्धालुओं का इलाज किया जा रहा है

PM मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जताया दुख
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हादसे पर दुख जताया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इटावा में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु का समाचार सुनकर मुझे गहरा दुख पहुंचा है. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं शोक संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के इटावा में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुखद है,इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है,उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं,इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

गृहमंत्री ने किया ट्वीट
गृह मंत्री अमित शाह ने किया कि उत्तर प्रदेश के इटावा में हुई सडक दुर्घटना के दुःखद समाचार से आहत हूं. स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा है.

इस भीषण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों व दोस्तों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़