स्थापना दिवस के दिन कांग्रेस दिखाएगी बिहार में भाजपा को दम

बिहार में कांग्रेस कल 'भारत बचाओ संविधान बचाओ' मार्च का आयोजन करने वाली है. इसको लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा बिहार ही नहीं पूरे देश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा, पहले वह खुद को बचाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2019, 02:14 PM IST
    • स्थापना दिवस को अलग अंदाज में मनाने की तैयारी
    • ये कांग्रेस नेता करेंगे मार्च का नेतृत्व
    • भाजपा का पलटवार झूठ की खेती न करे कांग्रेस
स्थापना दिवस के दिन कांग्रेस दिखाएगी बिहार में भाजपा को दम
पटना: 28 दिसंबर को पूरे देश के साथ बिहार में भी कांग्रेस का मार्च होगा. पार्टी ने मार्च को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. CAA और NRC के खिलाफ मार्च निकालने की तैयारियां भी शूरू कर दी गई हैं. एक ओर जहां कांग्रेस मार्च कर सरकार को संदेश देने की योजना बना रही है, वहीं भाजपा ने मार्च को कांग्रेस का झूठा मुद्दा करार दिया है. साथ ही ये भी दावा किया है कि कांग्रेस का अब बिहार ही नहीं पूरे देश से सफाया हो जाएगा. हालांकि, भाजपा नेता यह किस बिना पर कह रहे हैं, इसकी जानकारी नहीं मिली है. 
 
स्थापना दिवस को अलग अंदाज में मनाने की तैयारी
दरअसल, हाल के दिनों में इस साल हुए चुनावों में भाजपा खुद ही पांच राज्य हार चुकी है. आपको बता दें कि 28 दिसंबर को कांग्रेस पूरे देश में मार्च निकालने जा रही है. पार्टी ने मार्च का मुद्दा CAA और NRC को बनाया है, जिस पर देशभर में बवाल है.
 
संभव है पार्टी इसे कैश करने की कोशिश में हो. 28 तारीख को कांग्रेस अपने स्थापना दिवस के रूप में मनाती है, लेकिन इस स्थापना दिवस को मनाने के लिए पार्टी ने अपना अंदाज बदल लिया है. 
 
ये कांग्रेस नेता करेंगे मार्च का नेतृत्व 
बिहार में कांग्रेस सदाकत आश्रम जो कि कांग्रेस पार्टी का कार्यालय है, वहां से पटना हाईकोर्ट के पास अंबेडकर मूर्ति तक 'भारत बचाओ संविधान बचाओ' मार्च निकालने जा रही है. पार्टी की ओर से मार्च को सफल बनाने के लिए पार्टी के हर नेता को 10-10 लोगों को साथ लाने का निर्देश दिया गया है. मार्च का नेतृत्व बिहार कांग्रेस प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौड़ और प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ-साथ विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह करेंगे.
 
सदानंद सिंह कहते हैं कि 28 दिसंबर को कांग्रेस अपना स्थापना दिवस मनाएगी. इस मौके पर पार्टी की ओर से सीएए और एनआरसी के विरोध में मार्च भी निकाला जाएगा, ताकि लोगों को जागरुक किया जा सके.
 
भाजपा का पलटवार झूठ की खेती न करे कांग्रेस
इधर कांग्रेस के मार्च पर भाजपा ने हमला बोला है. पार्टी के सीनियर नेता बिहार सरकार में मंत्री रामनाराण मंडल ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के मार्च पर बात करना बेकार है. यहां कांग्रेस का कोई वजूद नहीं, लेकिन जिस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेता मार्च निकालने जा रहे हैं वो हैरान करनेवाला है. एनआरसी की देश में कोई चर्चा नहीं है. सीएए कानून में किसी को देश से निकाले जाने की बात नहीं है और वैसे मुद्दों को आधार बनाकर पार्टी झूठ फैला रही है. कांग्रेस के जो हालात हैं उससे अब बिहार ही नहीं पूरे देश में पार्टी का सूपड़ा साफ हो जाएगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़