Bihar Floor Test: बिहार में RJD के साथ 'खेला', दो विधायक NDA के खेमे में गए

Bihar Vidhan Sabha Floor Test: शिवहर विधायक चेतन आनंद और मोकामा विधायक नीलम देवी NDA के खेमे से वोटिंग में शामिल हुए हैं. ये दोनों RJD के विधायक हैं . 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2024, 12:55 PM IST
  • अनंत सिंह की पत्नी हैं नीलम
  • मोकमा से विधायक हैं नीलम
Bihar Floor Test: बिहार में RJD के साथ 'खेला', दो विधायक NDA के खेमे में गए

नई दिल्ली: Bihar Vidhan Sabha Floor Test: बिहार की विधानसभा में कुछ देर बाद ही बहुमत पेश होना है. लेकिन इस पहले ही बिहार की राजनीति में उठापटक तेज हो गई है. विधानसभा में RJD के दो विधायक NDA के साथ चले गए हैं. RJD ने दावा किया है कि हमारे विधायकों को धमकाया जा रहा है. बिहार विधानसभा में बड़ा सियासी ड्रामा देखने को मिल सकता है. 

RJD के विधायक JDU के खेमे में
दूसरी ओर, RJD के दो विधायक JDU के खेमे में जाने की खबर भी है. इनमें शिवहर विधायक चेतन आनंद और मोकामा विधायक नीलम देवी का नाम शामिल है. दोनों ही बाहुबली नेताओं के परिवार से ताल्लुक रखते हैं. 

ये है खेमा बदलने का कारण
बाहुबली नेता अनंत सिंह फिलहाल जेल में हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी पत्नी और RJD विधायक नीलम देवी अपने पति की रिहाई के लिए NDA के साथ गई हैं. उन्हें लगता है कि सरकार के साथ रहने के चलते आनंद मोहन की तरह उनके पति अनंत सिंह की भी रिहाई हो सकती है. 

RJD नेता का दावा- विधायकों को धमकाया
RJD नेता शक्ति यादव ने का दावा है कि चेतन आनंद और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को धमकाया गया है. इसके बाद उन दोनों विधायकों को JDU मुख्य सचेतक के कमरे में देखा गया. 

विधानसभा में बहुमत पेश होने से पहले स्पीकर को हटाया
बिहार विधानसभा में बहुमत पेश होने से पहले स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. RJD नेता अवध बिहारी चौधरी विधानसभा के स्पीकर पद से हटा दिए गए.

ये भी पढ़ें- Bihar Floor Test: RJD को सरकार बनाने के लिए चाहिए कितने MLA? जानें विधानसभा का पूरा गणित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़