Bihar: दरभंगा में VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम हत्या, घर में मिला क्षत-विक्षत शव

Bihar murder: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. घर पर उनका शव क्षत-विक्षत हालत में मिला. सहनी की हत्या घनश्यामपुर इलाके में उनके घर पर हुई.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 16, 2024, 09:25 AM IST
  • सहनी की हत्या घनश्यामपुर इलाके में उनके घर पर हुई
  • जीतन सहनी पर धारदार हथियार से हमला किया गया
Bihar: दरभंगा में VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम हत्या, घर में मिला क्षत-विक्षत शव

Jitan Sahni death: बिहार के दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. सहनी की हत्या सुपौल बाजार इलाके में उनके घर पर की गई है. जानकारी के अनुसार, जीतन सहनी पर धारदार हथियार से हमला किया गया. घर पर उनका शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है. पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. जीतन सहनी का घर दरभंगा के सुपौल बाजार के अफजला पंचायत में है.

वहीं, दरभंगा के एसएसपी जगन्नाथ रेड्डी ने हत्या की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि जीतन सहनी की घर में हत्या की गई है. मंगलवार सुबह सामने आई इस हत्या की खबर ने हड़कंप मचा दिया है. बिरौल स्थित उनके घर को लोगों ने घेर रखा है. बताया गया कि उनके घर पर सारा सामान भी बिखरा हुआ पाया गया.

बड़े अपडेट
-पिता की हत्या की खबर मिलने के बाद मुकेश सहनी मुंबई से पटना के लिए रवाना हो रहे हैं.

-मामले की जांच के लिए उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) और स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) की सदस्यता वाली एक विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया गया.

-जनता दल (यूनाइटेड) के प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने इस घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए काम कर रही है. हालांकि, केस में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

मुकेश सहनी कौन हैं?
मल्लाह समुदाय से ताल्लुक रखने वाले मुकेश सहनी खुद को 'मल्लाह का बेटा' भी कहते हैं. वे बिहार सरकार में पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री भी रह चुके हैं. बिहार में मल्लाह समुदाय का खासा राजनीतिक प्रभाव है, जो राज्य की आबादी का करीब 6 फीसदी है. बिहार की राजनीति में इनका समर्थन बहुत अहम है और सहनी ने खुद को उनके हितों की वकालत करने वाले नेता के तौर पर स्थापित किया है. लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने के बावजूद समुदाय के भीतर उनका प्रभाव काफी व्यापक माना जाता है. अब उनके पिता की हत्या कई बड़े सवाल खड़े करती है. VIP वर्तमान में INDIA ब्लॉक में राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन में है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़