BJP का आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की TDP, जन सेना के साथ गठबंधन; लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे

BJP alliance in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव दोनों में बीजेपी-टीडीपी-जनसेना गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है. इनके साथ आने की उम्मीद है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 9, 2024, 06:38 PM IST
  • दूसरे दौर की बातचीत के दौरान गठबंधन पर मुहर लगी
  • 17 मार्च को टीडीपी-बीजेपी की मीडिया कॉन्फ्रेंस होने की उम्मीद
BJP का आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की TDP, जन सेना के साथ गठबंधन; लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे

BJP alliance in Andhra Pradesh: कई दिनों की अटकलों के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी के साथ अपना गठबंधन पक्का कर लिया. TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान गठबंधन आंध्र प्रदेश में क्लीन स्वीप कर देगा.

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'बीजेपी, टीडीपी, जन सेना के बीच चुनाव में गठबंधन के लिए सहमति बन गई है.' उम्मीद है कि दोनों पार्टियों का संयुक्त बयान जल्द ही जारी किया जाएगा. बता दें कि 17 मार्च को टीडीपी-बीजेपी की मीडिया कॉन्फ्रेंस होने की उम्मीद है.

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव दोनों में बीजेपी-टीडीपी-जनसेना गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है. इनके साथ आने की उम्मीद है.

आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने PTI से कहा, 'आंध्र प्रदेश बुरी तरह बर्बाद हो गया है. भाजपा और टीडीपी का एक साथ आना देश और राज्य के लिए जीत की स्थिति है. गठबंधन की घोषणा करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की भी सराहना की और आगामी चुनावों के लिए विश्वास जताया.'

पीटीआई के हवाले से सूत्रों ने कहा कि बीजेपी और जन सेना मिलकर आंध्र प्रदेश में लगभग 8 और 30 लोकसभा और विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. इस बीच, नायडू की टीडीपी शेष 17 लोकसभा और 145 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

चंद्रबाबू नायडू की पार्टी और बीजेपी के बीच समझौते पर दोनों पार्टियों के बीच दूसरे दौर की बातचीत के दौरान मुहर लगी, जिसमें टीडीपी प्रमुख, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण शामिल थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़