एक महीने में चौथी बार बम धमाके से हिला बिहार, सिवान में मस्जिद के पीछे ब्लास्ट

बांका, अररिया और दरभंगा जिले के बाद अब सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन गांव में मस्जिद के पीछे जोरदार धमाका हुआ है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2021, 12:08 PM IST
  • बिहार पुलिस पर उठ रहे हैं सवाल
  • पुलिस ने कहा मामले की जांच जारी है
एक महीने में चौथी बार बम धमाके से हिला बिहार, सिवान में मस्जिद के पीछे ब्लास्ट

पटनाः बिहार में पिछले एक महीने में चौथी बार बम धमाके की घटना सामने आई है. बांका, अररिया और दरभंगा जिले के बाद अब सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन गांव में मस्जिद के पीछे जोरदार धमाका हुआ है. इस धमाके में एक शख्स और उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शुरुआती जांच में पुलिस ने कहा है कि यह बम धमाका ही था. धमाके की जोरदार आवाज सुनकर पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

घायल अस्पताल में भर्ती
धमाके में घायल पिता-पुत्र को सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी हालत नाजुक होने के चलते तत्काल उन्हें पटना रेफर कर दिया गया. सिवान सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि जुड़कन के रहने वाले विनोद मांझी और उनके तीन साल के बेटे सत्यम कुमार को गंभीर हालत में लाया गया था. दोनों का शरीर काफी झुलस हुआ था. इसलिए प्रारंभिक उपचार के बाद दोनों को पटना रेफर कर दिया गया है.

एक शख्स ने झोला थमाया फिर हुआ धमाका
बताते हैं कि परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर में विनोद मांझी अपने घर से कुछ दूरी पर जुड़कन मस्जिद के पीछे स्थित बथान में अपने बेटे के साथ कुछ काम कर रहे थे. तभी गांव के ही सगीर साईं नामक एक शख्स वहां आए और विनोद मांझी को एक झोला (थैला) थमाते हुए कहा था कि एक घंटे में एक शख्स आएगा तो वह इसे उसे दे दे.

ये भी पढ़ेंः World Music Day: भक्त के लिए भक्ति तो सूफी के लिए सूफियाना इश्क बन गया संगीत

सगीर साईं झोला थमाकर जैसे ही आगे बढ़ा वैसे ही उसमें धमाका हो गया. बताया जा रहा है कि इस धमाके में सागीर साईं भी घायल हुआ है, लेकिन वह फिलहाल फरार है. सिवान पुलिस ने मुजफ्फरपुर से एफएसल टीम को बुलाया है, ताकि मामले की ठीक से जांच हो पाए.

बांका धमाके के सवाल अभी बाकी हैं
बांका जिले के टाउन थाना के नवटोलिया के एक मदरसा में 8 जून को जबरदस्त विस्फोट हुआ था. विस्फोट होने के बाद मदरसा पूरी तरह से जमींदोज हो चुका है. ब्लास्ट इतना ताकतवर था कि मदरसा पूरी से तरह से जमींदोज होने के साथ ही उसका एक हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे जा गिरा. पुलिस की जांच में ये सामने आया है कि ब्लास्ट मदरसा के बगल के कमरे में हुआ था. इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़