12 साल पहले ऐसा क्या हुआ था जिससे अपने खिलाफ विनेश और बजरंग के प्रदर्शन की कड़ी जोड़ रहे बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि कांग्रेस ने दोनों पहलवानों को मोहरे की तरह इस्तेमाल किया. इसके साथ ही उन्होंने 12 साल पुराने डब्ल्यूएफआई चुनाव के बारे में भी बताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2024, 04:57 PM IST
  • रंजिश रखते हैं दीपेंद्र हुड्डाः बृजभूषण
  • 'मैं लखनऊ में था, समय बताएगा सच्चाई'
12 साल पहले ऐसा क्या हुआ था जिससे अपने खिलाफ विनेश और बजरंग के प्रदर्शन की कड़ी जोड़ रहे बृजभूषण

नई दिल्लीः भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने डब्ल्यूएफआई पर नियंत्रण और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमले की अपनी 'साजिश' में पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को 'मोहरे' के तौर पर इस्तेमाल किया.

ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए थे. इसके एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बृजभूषण शरण सिंह ने 12 साल पुराना वाकया बताया और रंजिश के दावे किए.

रंजिश रखते हैं दीपेंद्र हुड्डाः बृजभूषण

बृजभूषण ने कहा कि उन्होंने साल 2012 के डब्ल्यूएफआई चुनाव में कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा को हराया था इसलिए वे उनसे रंजिश रखते हैं. यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दो प्रमुख चेहरे विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'वे चेहरे थे... वे मोहरे थे. (हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री) भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस और कांग्रेस परिवार ने उन्हें मोहरों की तरह इस्तेमाल किया.' 

उन्होंने कहा, 'यह सब भारतीय कुश्ती महासंघ पर नियंत्रण पाने और भाजपा तथा उसकी विचारधारा पर हमला करने के लिए रची गई साजिश थी...राहुल की यह टीम, कांग्रेस इस तरह का काम करती रहती है.'

'समय ही बताएगा सच्चाई'

विनेश फोगाट ने बयान दिया है कि किसी भी महिला को वह सब न सहना पड़े, जो उन्हें सहना पड़ा है. इस बयान के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, 'उनके (फोगाट के) साथ क्या हुआ? जिस घटना का वह आरोप लगा रही हैं वह उस समय हुई जब मैं लखनऊ में था. समय ही सच्चाई बताएगा.' 

कांग्रेस ने फोगाट को हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.

यह भी पढ़िएः Haryana Chunav: हरियाणा में कांग्रेस का सबसे ताकतवर नेता कौन? पहली लिस्ट से निकले ये 3 बड़े संदेश  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़