CAA के विरोध में रेल रोकने गए थे, यात्रियों ने मजा चखा दिया

बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने ने बुधवार को 'भारत बंद' का आह्वान कर रखा है. इसी कड़ी में वे कंजूरमार्ग रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए रोकने की कोशिश के लिए पहुंचे थे, लेकिन यहां मामला उल्टा पड़ गया. यात्रियों के विरोध से विरोधियों को उल्टे पांव भागना पड़ा. झड़प होने से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2020, 09:49 AM IST
    • बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने ने बुधवार को 'भारत बंद' का आह्वान किया था
    • यात्रियों ने इस प्रदर्शन को फिजूल और धता बताते हुए विरोधियों का ही विरोध कर दिया
CAA के विरोध में रेल रोकने गए थे, यात्रियों ने मजा चखा दिया

मुंबईः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध का सिलसिला थम नहीं रहा है. दिल्ली का शाहीन बाग तो इस विरोध की सम्मिलित अराजकता का गढ़ बना हुआ है. देश के दूसरे हिस्सों में भी विरोध-प्रदर्शन के मामले सामने आ रहे हैं. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ बुधवार को मुंबई में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. प्रदर्शनकारियों ने मुबई की लाइफलाइन कही जाने वाली यहां की लोकल ट्रेन रोकने की कोशिश की.

प्रदर्शनकारी यहां 8 बजे पहुंचे और ट्रेन रोकने के लिए जुटने लगे. लेकिन विरोधियों को मुंह की खानी पड़ी. यात्रियों ने इस प्रदर्शन को फिजूल और धता बताते हुए विरोधियों का ही विरोध कर दिया. लिहाजा प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा पाए.

कंजूरमार्ग रेलवे स्टेशन पर जुटे विरोधी
इस विरोध का बीड़ा बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उठाया है. इस संगठन ने बुधवार को 'भारत बंद' का आह्वान कर रखा है. इसी कड़ी में वे कंजूरमार्ग रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए रोकने की कोशिश के लिए पहुंचे थे, लेकिन यहां मामला उल्टा पड़ गया. लोकल ट्रेन को रोकने की कोशिश के दौरान ट्रेन में सफर कर रहे यात्री भड़क गए. उन्हें ऑफिस जाने में देरी हो रही थी. यात्रियों ने प्रदर्शनकारियों से हटने के लिए कहा. बाद में दोनों ओर से माहौल तनावपूर्ण हो गया और आपस में झड़प शुरू हो गई.

मौके पर पहुंची पुलिस
तनावपूर्ण माहौल देखते हुए आनन-फानन में पुलिस बुलाई गई. पुलिस ने मौके से प्रदर्शनकारियों को हटाया और सभी को हिरासत में ले लिया. हालांकि जब प्रदर्शन करने वालों को हिरासत में लिया गया तो उन्होंने धमकी के अंदाज में कहा कि वे फिर से वापस आएंगे. रेल ट्रैक तोड़ने की यह घटना आज सुबह 8ः05 से 8ः25 के बीच हुई. अधिकारियों के मुताबिक कंजूरमार्ग रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक रोकने की कोशिश में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है.

फिलहाल वहां पर स्थिति नियंत्रण में है. उनका कहना है कि ऑफिस ऑवर में प्रदर्शन करने से यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा, ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

आप CAA का विरोध कीजिए, पाकिस्तान में मंडप से उठवाई जा रहीं हिंदू बेटियां

ट्रेंडिंग न्यूज़