ED के बाद CBI ने कविता को किया गिरफ्तार, शराब नीति मामले में हुई कार्रवाई

CBI Arrested Kavitha: सीबीआई ने पूर्व CM केसीआर की बेटी के. कविता को गिरफ्तार कर लिया है. उनकी गिरफ्तारी दिल्ली के शराब नीति मामले में हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2024, 03:19 PM IST
  • शराब नीति मामले में हुई कार्रवाई
  • न्यायिक हिरासत में हैं कविता
ED के बाद CBI ने कविता को किया गिरफ्तार, शराब नीति मामले में हुई कार्रवाई

नई दिल्ली: CBI Arrested Kavitha: दिल्ली के शराब निति मामले में पूर्व CM केसीआर की बेटी  भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता को CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. कविता फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. कोर्ट ने मंगलवार को ही कविता की हिरासत को बढ़ाकर 23 अप्रैल तक कर दिया है. 

CBI ने कविता से पूछताछ भी की
जानकारी के मुताबिक, CBI ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत को कविता से तिहाड़ जेल में की गई पूछताछ के बारे में बताया. अदालत ने पांच अप्रैल को CBI को कविता से जेल में पूछताछ करने की इजाजत दी थी. कविता ने उस आदेश को चुनौती दी है, जिस पर राउज एवेन्यू कोर्ट 26 अप्रैल को सुनवाई होगी. 

कोर्ट ने खारिज कर दी थी अंतरिम जमानत याचिका
बता दें कि 8 अप्रैल को कोर्ट ने कविता को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा ही लगता है कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की. सबूत नष्ट करने के प्रयास भी किए गए. यदि कविता को राहत दी जाती है, तो वो आगे भी कर ऐसा सकती हैं. 

कविता पर क्या आरोप?
ईडी का दावा है कि के कविता दिल्ली आबकारी नीति मामले में शामिल साउथ ग्रुप की मेंबर हैं. इस ग्रुप पर आरोप है कि इसने शराब लाइसेंस का बड़ा हिस्सा पाने के लिए दिल्ली की AAP सरकार को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी.

CM और डिप्टी CM जेल में
दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में CM अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी CM  मनीष सिसोदिया भी जेल में हैं. ED का दावा है कि शराब नीति बनाने और इसे लागू करने में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है. 

 भी पढ़ें- Haryana Accident: स्कूल बस पलटने से बड़ा हादसा, 6 बच्चों की गई जान, कई घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़