Chhattisgarh Budget: भूपेश बघेल ने बताया कैसा होगा इस कार्यकाल का आखिरी बजट, राज्य को आज मिलेंगी कई सौगातें

Chhattisgarh Budget: छत्तीसगढ़ में आज बजट पेश किया जाएगा. यह मौजूदा सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट है. इस साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में बजट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट से पहले जनता को संबधित किया. उन्होंने बजट के संबंध में कई बातें कहीं. उन्होंने इसे भरोसे का बजट बताया.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 6, 2023, 09:40 AM IST
  • राज्य में बेरोजगारी दर सबसे कमः बघेल
  • राज्य में आ रहे हैं बॉलीवुड कलाकार
Chhattisgarh Budget: भूपेश बघेल ने बताया कैसा होगा इस कार्यकाल का आखिरी बजट, राज्य को आज मिलेंगी कई सौगातें

नई दिल्लीः Chhattisgarh Budget: छत्तीसगढ़ में आज बजट पेश किया जाएगा. यह मौजूदा सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट है. इस साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में बजट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट से पहले जनता को संबधित किया. उन्होंने बजट के संबंध में कई बातें कहीं. उन्होंने इसे भरोसे का बजट बताया.

राज्य में बेरोजगारी दर सबसे कमः बघेल
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भरोसे का बजट है. छत्तीसगढ़ को नवा छत्तीसगढ़ बनने की ओर इसने संबल दिया है. इस भरोसे के चलते ही देश में मंदी है, लेकिन छ्त्तीसगढ़ के बाजार रौनकमय हैं. यहां बेरोजगारी दर सबसे कम है. राज्य ने धान की खरीद के मामले में रिकॉर्ड तोड़ा है. राज्य में जो शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल है, उसे अन्य सरकारें भी लागू कर रही हैं.

राज्य में आ रहे हैं बॉलीवुड कलाकार
उन्होंने कहा कि एक दौर में इस प्रदेश को नक्सली घटनाओं के लिए याद किया जाता था. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के दिमाग में कई तरह के प्रश्न होते थे. लेकिन अब बॉलीवुड कलाकार फिल्मों व वेब सीरीज की शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. यहां सेलिब्रिटी लीग और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट लीग का आयोजन हुआ. ये सब चीजें छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाती हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य में आदिवासियों तक नई योजनाएं पहुंचीं. प्रदेश में आने वाले पर्यटक बढ़ रहे हैं. राज्य देश को नई राह दिखा रहा है. उन्होंने बजट को लेकर कहा कि यह हाई फाई बजट नहीं होगा. सपनों को हकीकत में बदलने वाला बजट होगा. यह आकाश नहीं जमीन की बात करने वाला बजट होगा.

उन्होंने कहा कि आप सब मिलकर नवा छत्तीसगढ़ की यात्रा को तेजी दीजिए. नकारात्मकता भरने वालों को पहचानिए. उन्होंने कहा कि बीते वर्षों में चुनौतियां भी आईं लेकिन हम इन चुनौतियों को चीरते हुए बाहर निकले.

यह भी पढ़िएः Brahmos Missile: क्या है ब्रह्मोस मिसाइल की स्पीड, रेंज व अन्य खासियत, जिसका नेवी ने किया सफल प्रक्षेपण

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़