PWD तबादला केस: चला सीएम योगी का चाबुक! OSD समेत 6 अफसर निलंबित, मंत्रियों को दी नसीहत

यूपी में PWD तबादला केस में हुए भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का सख्त एक्शन के मूड में हैं. OSD समेत 6 अधिकारियों पर गाज गिरी है. सीएम ने मंत्रियों को हिदायत दी है कि भ्रष्टाचार और अनियमितता बर्दाश्त नहीं. साथ ही ये कहा कि 'निजी और घर के स्टाफ पर नजर रखें.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2022, 09:38 AM IST
  • PWD तबादला केस में चला योगी का डंडा
  • सीएम योगी ने दी यूपी के मंत्रियों को नसीहत
PWD तबादला केस: चला सीएम योगी का चाबुक! OSD समेत 6 अफसर निलंबित, मंत्रियों को दी नसीहत

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने मंत्रियों को एकबार फिर से नसीहत दी है. यहा फिर यूं कहें कि क्लास लगाई है. अपने मंत्रियों को हिसायत देते हुए योगी ने कहा है कि वो अपने स्टाफ पर आंखें मूंद कर भरोसा ना करें.

तबादला केस में अब तक 6 अधिकारियों पर गिरी गाज

PWD तबादला केस में सीएम योगी का डंडा चला है. तबादला केस में अब तक 6 अधिकारियों पर गाज गिरी. प्रधान सहायक संजय चौरसिया सस्पेंड कर दिए गए. OSD समेत 6 अफसर निलंबित किए गए. जितिन प्रसाद के OSD पर हुई कार्रवाई के बाद बड़ा एक्शन लिया गया है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से अपने मंत्रियों को नसीहत दी है. मकसद यूपी सरकार के कामकाज पर उठने वाले सवालों को रोकना है. लखनऊ में मंत्रियों के साथ बैठक में सीएम योगी ने अपने 
सरकार के तौर तरीके को एक बार फिर से तय किया. साथ ही मंत्रियों को ये संदेश भी दे दिया कि किसी किस्म के भ्रष्टाचार को नजअंदाज नहीं किया जाएगा.

मंत्रियों को सीएम योगी का 'मंत्र', स्टाफ पर रखें नजर

योगी ने अपने मंत्रियों से कहा कि 'वो अपने दफ्तर और निजी स्टाफ पर आंख मूंद कर भरोसा न करें. अपने दफ्तर और घर के स्टाफ पर नजर रखें. मंत्री ध्यान रखें कि उनका स्टाफ क्या कर रहा है. मंत्री ईमानदारी और पारदर्शिता से काम करें. भ्रष्टाचार और अनियमितता की एक भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

उन्होंने ये भी कहा कि 'फाइलों पर जल्दबाजी में दस्तखत न करें. कोई भी फैसला मेरिट के आधार पर ही करें. कैबिनेट मंत्री अपने राज्य मंत्रियों के साथ समन्वय रखें और विभागीय कामकाज में उनका भी सहयोग लें और बैठकों में शामिल भी करें.'

जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पांडेय को हटाया

दरअसल, लोक निर्माण विभाग में ट्रांसफर में गड़बड़ी सामने आई तो सीएम योगी ने मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पांडेय को हटा दिया. इसके साथ ही ये संदेश भी दे दिया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी में कहीं से कोई बदलाव नहीं हुआ है.

इतना ही नहीं यूपी के PWD विभाग में एक के बाद एक कर 5 तबादले किए गए हैं. इनसभी कार्रवाई के पीछ खुद सीएम योगी की कार्यशैली है. खुद प्रधामंत्री तक योगी आदित्यनाथ से कामकाज की तारीफ कर चुके हैं. योगी और यूपी से बीजेपी को बड़ी उम्मीदें हैं. ऐसे में इमेज पर सवाल किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

इसे भी पढ़ें- PFI के निशाने पर नूपुर शर्मा? मर्डर प्लान के लिए घर की हुई थी रेकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़