PFI के निशाने पर नूपुर शर्मा? मर्डर प्लान के लिए घर की हुई थी रेकी

पटना आतंकी मॉड्यूल के आरोपी के मोबाइल में नूपुर शर्मा के घर का पता मिला है. यही नहीं, नए खुलासे के मुताबिक नूपुर शर्मा के घर की रेकी भी की गई थी. जिससे माना जा रहा है कि PFI के निशाने पर नूपुर शर्मा हो सकती हैं. इस खुलासे के बाद जांच एजेंसिया अलर्ट मोड में आ गईं हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2022, 08:17 AM IST
  • पटना आतंकी साजिश में बड़ा खुलासा
  • नूपुर शर्मा के घर की रेकी की गयी थी- सूत्र
PFI के निशाने पर नूपुर शर्मा? मर्डर प्लान के लिए घर की हुई थी रेकी

नई दिल्ली: पटना आतंकी मॉड्यूल पर एक बड़ा खुलासा हुआ है. नूपुर शर्मा को मारने के लिए उनके घर की रेकी कई बार की गई थी. साथ ही एक आरोपी के मोबाइल फोन से नूपुर शर्मा के घर का पता भी मिला है. इस बीच फुलवारी शरीफ के ताहिर उर्फ मरगुब अहमद दानिश भी जांच एजेंसियों के आगे कई राज उगल सकता है.

बिहार- PFI जांच मामले में बड़ा खुलासा

दानिश की पुलिस को 48 घंटे की रिमांड मिली है. टैलेंट सर्च के नाम पर आतंकी तैयार करने का भी खुलासा अब तक की जांच में हुआ है. अतहर और अरमान के मोबाइल से भी कई अहम सबूत मिले हैं. जिससे ये बात सामने आ रही है कि नूपुर शर्मा के घर की रेकी की गयी थी.

फिर रिमांड पर लिए जाएंगे अतहर और रहमान?

इस बीच अतहर परवेज और अरमान एक बार फिर रिमांड पर लिए जा सकते हैं. दोनों से हुई अब तक की पूछताछ में नूपुर शर्मा को मारने की साजिश का जो खुलासे हआ है. हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी साफ करने से बच रही है.

मर्डर प्लान के लिए नूपुर के घर की रेकी!

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अतहर परवेज और अरमान मलिक के बाद अब फुलवारी शरीफ का ताहिर उर्फ मरगुब अहमद दानिश भी जांच एजेंसियों के आगे राज़ उगलेगा. गजवा ए हिन्द से जुड़े फुलवारी शरीफ के मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर को 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

जांच एजेंसियों के लिए ये जानना जरूरी है कि आखिर वो कैसे भारत विरोधी गतिविधियों समेत ऑनलाइन तरीके से नापाक मुहिम चला रहा था.

दरअसल, दानिश के मोबाइल पर पाकिस्तान के कई सारे नंबर मिले हैं, चैट और वॉट्सऐप पर कॉलिंग के जरिए पाकिस्तान में बातचीत होती थी. खुलासे के मुताबिक दानिश एक खतरनाक मॉड्यूल का हिस्सा भी थी. इस बात को खुद दानिश ने भी कुबूल किया है.  हालंकि जांच एजेंसिया दानिश के इंटरनेशनल कनेक्शन को खंगाला अभी और खंगाल रही है.

ASP मनीष कुमार ने किया बड़ा खुलासा

फुलवारी शरीफ के ASP मनीष कुमार ने कहा है कि 'शुरुआती जांच में जो सबूत पुलिस के हाथ लगे और ट्रेनिंग कैम्प का जो वीडियो सामने आया, उसके कनेक्शन आपस में हैं. जहां तक इस मामले में ठोस सबूतों की बात है तो उसे जुटाने में पटना पुलिस काफी आगे बढ़ चुकी है. जिसे कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा और फिर आगे की कार्रवाई चलती रहेगी.'

दरअसल, IB के इनपुट पर ताहिर को 14 जुलाई के दिन फुलवारी शरीफ से ही गिरफ्तार किया गया था. फिर उसे जेल भेज दिया गया था. दानिश से पूछताछ में पटना पुलिस के साथ ही बिहार ATS, NIA और IB की टीम शामिल रहेगी.

ब्रेन वॉश करने के लिए बनाया था खास प्लान

जैसे-जैसे पीएफआई मामले की जांच आगे बढ़ रही है, नए चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रह हैं. लोगों का ब्रेन वॉश करने और रेडिक्लाइज करने के लिए खास प्लान बनाया जा रहा था. जिसमें टैलेंट सर्च के नाम पर युवाओं को भड़काने का काम चल रहा था. इस काम के लिए दोहा से फंडिग भी हो रही थी.

पटना में देश विरोधी मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद अब तक बिहार के अलग-अलग जिलों से कई संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा जा चुका है . गज़वा-ए-हिंद समेत कई ग्रुप के नाम सामने आ चुके हैं . जो 2023 तक भारत में जिहाद फैलाने की साजिश रच रहे थे.

इसके अलावा पटना के फुलवारी शरीफ से पकड़े गए आतंकियों के पास से इंडिया 2047 नाम का 7 पेज का डॉक्यूमेंट भी मिला था. यानि आतंकियों का प्लान 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाना था.

इसे भी पढ़ें- नुपुर शर्मा को मारने आया पाकिस्तानी, बॉर्डर पर 11 इंच बड़े चाकू के साथ पकड़ा गया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़