कश्मीर चुनाव में इंडिया अलायंस का कुनबा बढ़ाएगी कांग्रेस? कहा- हमारे दरवाजे खुले

केंद्रीय चुनाव आयोग ने प्रदेश में 18, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को विधानसभा चुनाव कराने की 16 अगस्त को घोषणा की थी. अब कांग्रेस ने कहा है कि चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए हमारे दरवाजे खुले.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2024, 11:30 PM IST
  • चुनावी तैयारी में लगी कांग्रेस.
  • कहा- हमारे दरवाजे खुले.
कश्मीर चुनाव में इंडिया अलायंस का कुनबा बढ़ाएगी कांग्रेस? कहा- हमारे दरवाजे खुले

जम्मू. लोकसभा चुनाव से पहले बने इंडिया गठबंधन का कुनबा कांग्रेस आगामी विधानसभा में और ज्यादा बढ़ा सकती है. दरअसल जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के ऐलान के बाद कांग्रेस की राज्य इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे केंद्र शासित प्रदेश में BJP की नीतियों और उसके कामकाज के तरीके का विरोध करने वाले दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए खुले हैं.

उन्होंने BJP पर अपनी नीतियों के कारण देश के ‘सांप्रदायिक ताने-बाने’ को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस केंद्र शासित प्रदेश में हिंदू-मुस्लिम-सिख एकता को मजबूत करने के अपने प्रयास जारी रखेगी. 

16 अगस्त को हुई चुनाव की घोषणा
बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने प्रदेश में 18, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को विधानसभा चुनाव कराने की 16 अगस्त को घोषणा की थी. वोटों की गिनती चार अक्टूबर को होगी. पूर्व सांसद कर्रा को 16 अगस्त को जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया गया था.

क्या बोले राज्य पार्टी अध्यक्ष
कर्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद मीडिया से कहा-कांग्रेस का रुख (चुनाव पूर्व गठबंधन पर) बिल्कुल स्पष्ट है. हम किसी भी ऐसे दल से हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं जो BJP की नीतियों और उसके कामकाज के तरीके का विरोध करता है. हमारे दरवाजे उन सभी के लिए खुले हैं जो उनके (BJP के) एजेंडे के खिलाफ हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद जम्मू-कश्मीर में अच्छा माहौल है और उनका प्रेम और भाईचारे का संदेश हर जगह गूंज रहा है.

ये भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना छोड़ बने संत, नाम पड़ा 'पायलट बाबा'...86 की उम्र में छोड़ी दुनिया, मिले थे 'अश्वत्थामा'!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़