Delhi में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज, इस राज्य के 80 Candidates पर लग सकती है मुहर

Delhi Congress Election Committee Meeting: दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस चुनाव समिति की मैथ होनी है. इसमें  मध्य प्रदेश के 80 सीटों के उम्मीदवारों पर मुहर लगाई जा सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2023, 11:49 AM IST
  • शीर्ष नेता व् प्रदेश के नेता करेंगे मंत्रणा
  • कई नाम पहले से हो चुके हैं तय
Delhi में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज, इस राज्य के 80 Candidates पर लग सकती है मुहर

नई दिल्ली: Delhi Congress Election Committee Meeting: इस साल के अंत तक देश के 5 राज्यों में चुनाव होने हैं. दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक में मध्य प्रदेश की 80 सीटों पर उम्मीदवारों को तय किया जाएगा. लेकिन पहली सूची अभी जारी नहीं की जाएगी. माना जा रह है कि पहली सूची आचार सहिंता के बाद जारी की जाएगी. 

बैठक में कौन-कौन होगा
दिल्ली में होने वाली कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन, केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मधुसूदन मिस्त्री, केसी वेनुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, अंबिका सोनी और सलमान खुर्शीद समेत पार्टी के कुछ शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे. वहीं, एमपी से पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, एमपी स्क्रीनिंग कमिटी के प्रमुख जितेंद्र सिंह और कांतिलाल भूरिया भी बैठक का हिस्सा होंगे. 

80 नामों की सूची हो सकती है फाइनल
माना जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति आज करीब 80 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सूची में 60-65 विधायक के नाम हो सकते हैं. जबकि हारी हुई सीटों पर स्क्रीनिंग कमेटी पहले ही 15 नाम फाइनल कर चुकी है. 

इनकी टिकट करीब-करीब तय
पहली लिस्ट में कुछ नाम करीब-करीब तय माने जा रहे हैं. श्योपुर से बाबू जेंडल, दमिनी से रविन्द्र तोमर, लहार से डॉ गोविंद सिंह, ग्वालियर पूर्व से डॉ सतीश सिकरवार, ग्वालियर दक्षिण से प्रवीन पाठक, भितरवार से लाखन यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव, चाचौड़ा से लक्ष्मण सिंह, राजगढ़ से बापू तंवर, शाजापुर से हुकुम सिंह कराड़ा, सोनकच्छ से सज्जन सिंह वर्मा, भोपाल मध्य से प्रियव्रत सिंह, विदिशा से शशांक भार्गव, बैतूल से निलय डागा का नाम तय माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान के सीएम गहलोत पर धनखड़ ने कविता से किया वार, पूछा- खता क्या है हमारी पता ही नहीं...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़