Corona Update: यूपी में कोरोना से हाहाकार, लखनऊ में लगा आंशिक लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

लखनऊ में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइय कर्फ्यू रहेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2021, 11:26 PM IST
  • 15 अप्रैल तक सभी स्कूल कॉलेज बंद
  • यूपी में कोरोना का कहर
Corona Update: यूपी में कोरोना से हाहाकार, लखनऊ में लगा आंशिक लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

लखनऊ: देश के सबसे बड़े प्रदेश में कोरोना लगातार बेकाबू हो रहा है. हर रोज कोरोना के आंकड़े लोगों को डरा रहे हैं. इस बीच राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के आसार बढ़ते जा रहे हैं. लखनऊ के जिलाधिकारी ने शहर के सभी शिक्षण संस्थानों को 15 अप्रैल तक बंद करने के आदेश है. 

इसके अलावा लखनऊ में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइय कर्फ्यू रहेगा. 

 

15 अप्रैल तक सभी स्कूल कॉलेज बंद

जिलाधिकारी के आदेश में कहा गया है कि लखनऊ में कोविड19 संक्रमण पर नियंत्रण हेतु तत्काल प्रभाव से दिनांक 15 अप्रैल 2021 तक चिकित्सा, नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी प्रबंधधीन विद्यालय, महाविद्यालय एवम् शैक्षणिक संस्थान एवं कोचिंग संस्थान बंद किए जाते हैं. 

यूपी में कोरोना का कहर 

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 6 हजार से अधिक नये मामले आए. 24 घंटे में 6023 नये केस सामने आए. राज्य में अब तक 8964 मरीजों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटे में 40 मरीजों की मौत हुई है. राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 1333 नए मामले सामने आए हैं. 

छिंदवाड़ा में भी लॉकडाउन

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच  मुख्यमंत्री आवास पर हाई लेवल मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए हैं.  कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय आगामी तीन माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार), प्रातः 10 से  शाम 6 बजे तक खुलेंगे. वहीं, शनिवार और रविवार शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे.  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेश दिया है कि प्रदेश के समस्त नगरीय क्षेत्रों  में कल 8 अप्रैल से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. 

देश में  पिछले 24 घंटे में सामने आए नए मामलों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में मंगलवार को कोविड के 1.15 लाख नए मामले दर्ज किए गए. 

दिल्ली में भी कोरोना से कोहराम

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5,506 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 20 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है. 24 नवम्बर 2020 के बाद से नए मामलों की यह संख्या सबसे ज्यादा है. राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 6.1 फीसदी हो गई है. यह 1 दिसम्बर के बाद से सबसे ज्यादा है. राजधानी में कुल सक्रिय केस 19 हजार से ज्यादा हो गये हैं.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़