दिल्ली: क्लास 9 के बच्चे को मार दिया चाकू, वजह बनी नए मोबाइल फोन की पार्टी

Delhi Class 9th student murder: दिल्ली में खून हुआ है. सोमवार शाम करीब 7.15 बजे इलाके में गश्त पर निकली पुलिस ने शकरपुर में रामजी समोसा की दुकान के पास खून के धब्बे देखे. तब हत्या का खुलासा हुआ.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 24, 2024, 04:20 PM IST
  • लड़के को LNJP अस्पताल ले जाया गया
  • चोटों के कारण 16 वर्षीय सचिन की मौत
दिल्ली: क्लास 9 के बच्चे को मार दिया चाकू, वजह बनी नए मोबाइल फोन की पार्टी

Delhi News: पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में तीन लड़कों ने अपने 16 वर्षीय दोस्त की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. वजह सिर्फ इतनी थी कि उसने उन्हें नया स्मार्टफोन लेने पर पार्टी देने से इनकार कर दिया था. पीड़ित और तीनों लड़के कक्षा 9 के छात्र थे. आरोपी भी 16 वर्ष के हैं. उन्हें पकड़ लिया गया है.

दरअसल, सोमवार शाम करीब 7.15 बजे इलाके में गश्त कर रही पुलिस ने शकरपुर में रामजी समोसा की दुकान के पास खून के धब्बे देखे और जांच की तो पता चला कि एक लड़के को चाकू मारा गया है.

वहीं, लड़के को LNJP अस्पताल ले जाया गया, पीड़ित की पहचान 16 वर्षीय सचिन के रूप में हुई, जिसकी चोटों के कारण मौत हो गई.

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अपूर्व गुप्ता ने पीटीआई को बताया कि पीड़ित इसी इलाके में रहता है. बता दें कि सचिन की पीठ पर चाकू के दो वार के कारण अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

क्या हुआ था?
सचिन और उसका एक दोस्त मोबाइल फोन खरीदकर घर लौट रहे थे, तभी उनकी मुलाकात तीन लड़कों से हो गई. गुप्ता ने बताया, 'लड़कों के ग्रुप ने खरीदारी का जश्न मनाने के लिए पार्टी की मांग की, लेकिन सचिन ने इनकार कर दिया. इसके बाद बहस शुरू हो गई, जिसके बाद चाकू घोंपने की घटना हुई.'

उन्होंने बताया कि शकरपुर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 103(1) और 3(5) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और तीनों को इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने आरोपियों की पहचान के लिए CCTV फुटेज का इस्तेमाल किया. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी बरामद कर लिया है.

ऐसी घटना पहले भी हुई
अगस्त में, महाराष्ट्र के ठाणे में 13 वर्षीय लड़के का 15,000 रुपये का मोबाइल फोन चुराने के बाद उसका अपहरण करने और उसकी हत्या करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पीड़ित को एक बाइक सवार ने लिफ्ट देने का लालच दिया और उसे एक सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसने और उसके साथियों ने उसका मोबाइल हैंडसेट छीन लिया, उसका गला घोंट दिया और उसके शव को ठिकाने लगा दिया. पडघा पुलिस ने संदिग्धों नितिन वाघ, 40, पद्माकर भोई, 20, और अजय मांजे, 21, जो सभी पडघा के पास चावा गांव के निवासी हैं. उनपर अपहरण, हत्या और सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- ओडिशा में ऐसा क्या हुआ जो आमने-सामने आ गई सेना और पुलिस? वीके सिंह ने बोल दी ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़