अगर खत्म हो गया लॉकडाउन तो भी बिना परमिट असम में प्रवेश नहीं'

असम में प्रवेश पर असम सरकार की तरफ से बड़ा बयान दिया गया है. लॉक डाउन पर मंत्री हेमन्त बिस्वासरमा कहा कि अगर ये खत्म हो गया तो भी बिना परमिट किसी को राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2020, 09:30 PM IST
    • दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश, बिहार और मध्‍य प्रदेश में बहुतेरे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान के बाद झारखंड में भी अब कोरोना का कहर टूट रहा है.
    • पूरे देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक 4900 से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.
अगर खत्म हो गया लॉकडाउन तो भी बिना परमिट असम में प्रवेश नहीं'

नई दिल्ली: 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. कई राज्यों ने केंद्र सरकार को इसे दो हफ्ते बढ़ाने का सुझाव दिया है. असम की सोनोवाल सरकार में गृहमंत्री हेमंत बिस्वासरमा ने कहा कि अगर ये लॉक डाउन 14 अप्रैल को समाप्त भी हो जाता है तो राज्य में बिना परमिट प्रवेश  को अनुमति नहीं दी जाएगी.

सरकार के पास क्वारंटाइन की पर्याप्त व्यवस्था नहीं

असम सरकार के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर 14 अप्रैल या फिर 20 अप्रैल को लॉकडाउन खुलता है और असम के बाहर रुके असमिया युवक-युवतियां एक साथ राज्य में लौटते हैं तो उन सभी को 14 दिनों के क्वारंटाइन पर भेजना संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि सरकार के पास इतनी तादाद में क्वारंटाइन करने की व्यवस्था फ़िलहाल नहीं है."

उल्लेखनीय है कि देश भर में अचानक लागू किए गए लॉकडाउन के कारण ये लोग अब भी अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए हैं. ऐसे में जब 15 अप्रैल की सुबह 21 दिन का लॉकडाउन ख़त्म होगा तो क्या ये लोग अपने प्रदेश लौट पाएंगें, ये सबसे बड़ा सवाल है.

एक वेबसाइट लॉन्च करेगी सरकार

हेमन्त बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार आठ अप्रैल को एक वेबसाइट लॉन्च करेगी जिसमें बाहर से यहां आने वाले सभी लोगों को अपनी पूरी जानकारी के साथ पंजीकृत करना होगा तभी राज्य में प्रवेश की अनुमति मिलेगी. बाहर से आने वाले सभी लोगों को 14 दिन के क्वारंटाइन पर रखा जाएगा.

उल्लेखनीय है कि दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश, बिहार और मध्‍य प्रदेश में बहुतेरे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान के बाद झारखंड में भी अब कोरोना का कहर टूट रहा है. देश में पिछले 13 दिनों से घरों में कैद जनमानस अपनी सुरक्षा को लेकर खासा फिक्रमंद है. देश भर में लगभग 4500 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं.

देश ने कोरोना की बाढ़ को थामा, जल्द ही जीतेगा इंडिया

पूरे देश में बढ़ रहा कोरोना वायरस

पूरे देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक 4900 से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. मंगलवार को 139 नए मरीज सामने आए हैं. राजस्थान में 24, महाराष्ट्र में 23 और गुजरात में 19 नए संक्रमितों का पता चला है.

आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन, केंद्र सरकार कर रही है विचार

ट्रेंडिंग न्यूज़