Tihar जेल की बैरक नंबर तीन में मृत मिला गैंगस्टर अंकित गुर्जर, कई मर्डर केस थे दर्ज

Gangster Ankit Gurjar in Tihar: गैंगस्टर की मौत और हत्या के आरोप से तिहाड़ जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं अंकित के परिजनों ने जेल अधिकारियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर के परिजनों का आरोप है कि जेल अधिकारियों ने अंकित की हत्या की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2021, 02:15 PM IST
  • अंकित के पास सेपुलिस अधिकारियों ने मोबाइल पकड़ा था
  • अंकित गुर्जर पर मर्डर और मकोका के तहत केस दर्ज थे
Tihar जेल की बैरक नंबर तीन में मृत मिला गैंगस्टर अंकित गुर्जर, कई मर्डर केस थे दर्ज

नई दिल्लीः Gangster Ankit Gurjar in Tihar: राजधानी के तिहाड़ जेल में एक बड़ी वारदात सामने आई है. यहां कुख्यात गैगस्टर अंकिर गुर्जर बैरक नंबर तीन में मृत मिला. परिवार वालों ने उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है, वहीं सूत्रों के मुताबिक यह हत्याकांड गैंगवार के चलते अंजाम दिया गया है. अंकित गुर्जर बागपत का नामी अपराधी था. उसके शव को दिल्ली के दीनदयाल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. वहीं जेल प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है. 

परिवार ने लगाया आरोप
गैंगस्टर की मौत और हत्या के आरोप से तिहाड़ जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं अंकित के परिजनों ने जेल अधिकारियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर के परिजनों का आरोप है कि जेल अधिकारियों ने अंकित की हत्या की है. उनका कहना है कि अंकित के पास से मंगलवार को पुलिस अधिकारियों ने मोबाइल पकड़ा था, जिसके बाद उसकी एक जेल अधिकारी के साथ हाथापाई हो गई थी.

परिवार वालों का यह भी कहना है कि हाथापाई के बाद उसे पुलिस ले गई और उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई, जिससे उसकी मौत हो गई. 

हालांकि पुलिस के मुताबिक बताया जा रहा है कि जेल में कैदियों के बीच झगड़ा हो गया था, जिसमें अंकित की मौत हो गई. अंकित को मई 2020 में स्पेशल सेल ने पकड़ा था. उस पर हत्या, रंगदारी, हत्या का प्रयास, अपहरण सहित 2 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे. 

तिहाड़ में पहले भी आए हैं ऐसे मामले
तिहाड़ जेल में पहले भी कैदियों की इस तरह संदिग्थ परिस्थितियों में हुई मौतें सामने आती रही हैं. मई में ही तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच विवाद हो गया था, जिसमें एक कैदी की जमकर पिटाई की गई थी और तेजधार नुकीले हथियार से वारकर उसकी हत्या कर दी गई थी. घायल हालत में उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी. 

यूपी की जेलों में भी गैंगस्टर की हत्या किए जाने के मामले सामने आ चुके हैं. यूपी की बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की जबकि चित्रकूट जेल में मुख्तार अंसारी के करीबी मिराजुद्दीन की हत्या का मामला अभी हाल ही में सामने आया था.

मकोका भी लगा था, 8 से अधिक थे मर्डर केस
अंकित गुर्जर पर मर्डर और मकोका के तहत केस दर्ज थे. उसके खिलाफ 8 से अधिक मर्डर केस भी दर्ज थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंकित को गिरफ्तार किया था. अंकित गुर्जर दिल्ली और वेस्ट यूपी में सक्रिय था. गुर्जर पर करीब सवा लाख रुपए का इनाम था. हालही में अंकित गुर्जर और रोहित चौधरी ने हाथ मिलाया था. जानकारी के अनुसार दोनों गैंग मिलकर साउथ दिल्ली इलाके में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़