गिरफ्तार हुआ गौहर चिश्ती, नूपुर शर्मा का सिर तन से जुदा करने की दी थी धमकी

नूपुर शर्मा का सिर तन से जुदा करने की धमकी देने वाला अजमेर की दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती पुलिस के चंगुल में फंस गया है. उसे हैदराबाद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 09:23 PM IST
  • 17 जून को गौहर ने की थी विवादित टिप्पणी
  • हैदराबाद से पुलिस ने किया गिरफ्तार
गिरफ्तार हुआ गौहर चिश्ती, नूपुर शर्मा का सिर तन से जुदा करने की दी थी धमकी

नई दिल्ली: पैगम्बर पर टिप्पणी के मामले में पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर तन से जुदा करने की धमकी देने वाला अजमेर की दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती पुलिस के चंगुल में फंस गया है. उसे हैदराबाद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

17 जून को गौहर ने की थी विवादित टिप्पणी

नुपुर शर्मा को धमकी देने वाले गौहर चिश्ती को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. 17 जून को गौहर चिश्ती ने दरगाह के बाहर आपत्तिजनक नारेबाजी की थी. वीरवार को यह जानकारी अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने दी. सूत्रों का कहना है कि गौहर चिश्ती कन्हैयालाल के हत्यारों से भी मिला था. 

पाकिस्तान से रिश्ते उजागर

अजमेर दरगाह के बाहर भड़काऊ भाषण देने और नारेबाजी करने वाले खादिम गौहर चिश्ती का पाकिस्तान से संबंध उजागर हुआ है. वह पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन के कुछ लोगों के नियमित संपर्क में था. उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच कर रही एनआइए और अजमेर में भड़काऊ नारेबाजी की जांच कर रही राजस्थान एटीएस की जांच में उक्त बात सामने आई है.

गौहर चिश्ती के अलावा अजमेर दरगाह के खादिमों में आदिल चिश्ती और सरवर चिश्ती का भी नाम है. इन तीनों ने ही नूपुर शर्मा के खिलाफ विवादित बयान देते हुए सिर तन से जुदा करने की बात कही थी.

25 जून को दर्ज हुआ था केस

नूपुर शर्मा के मामले में कई कट्टरपंथियों की ओर से भड़काऊ भाषण दिए गए और हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की गईं. इसके बाद कन्हैयालाल की निर्मम हत्या बी कर दी गई. गौहर चिश्ती का वीडियो सोशलमीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई थी और उसे अब गिरफ्तार किया गया. 

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: श्रीलंका से छिन सकती है मेजबानी, जानिए किस देश में होगा एशिया कप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़