Asia Cup 2022: श्रीलंका से छिन सकती है मेजबानी, जानिए किस देश में होगा एशिया कप

Asia Cup 2022: श्रीलंका की मेजबानी में 27 अगस्त से एशिया कप होना है. इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को भाग लेना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 08:06 PM IST
  • फिलहाल वेट एंड वॉच की भूमिका में भारत
  • 27 अगस्त से शुरू हो रहा एशिया कप
Asia Cup 2022: श्रीलंका से छिन सकती है मेजबानी, जानिए किस देश में होगा एशिया कप

नई दिल्ली: अगले महीने से श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप को लेकर बड़ा अपडेट आया है. श्रीलंका में चल रहे सियासी और आर्थिक संकट के बीच इतनी बड़ी क्रिकेट इवेंट सफलतापूर्वक आयोजित कराए जाने पर सवाल उठ रहे थे. 

फिलहाल वेट एंड वॉच की भूमिका में भारत

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड के सदस्य श्रीलंका के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. भारत द्वारा टूर्नामेंट की मेजबानी करने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर, गांगुली ने किसी विशेष बात पर टिप्पणी नहीं करने का फैसला किया. 

गांगुली ने कहा कि मैं इस समय (इस आयोजन की मेजबानी भारत की संभावना के बारे में) टिप्पणी नहीं कर सकता. हम निगरानी रखेंगे (श्रीलंका की स्थिति). ऑस्ट्रेलिया वहां खेल रहा है. श्रीलंकाई टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. मैं फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं कर सकता. आइए हम एक महीने तक प्रतीक्षा करें. 

27 अगस्त से शुरू हो रहा एशिया कप

श्रीलंका की मेजबानी में 27 अगस्त से एशिया कप होना है. इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को भाग लेना है. छठी टीम के रूप में UAE क्वालीफाई कर सकता है. 11 सितंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को वर्ल्डकप और चैंपियंस ट्रॉफी के सबसे बड़ी इवेंट माना जाता है. 2018 से एशिया कप किसी न किसी वजह से टालना पड़ रहा है. पिछले 3 सालों से एशिया कप कोरोना की वजह से नहीं हो पा रहा है. इस बार नया संकत एशियाई क्रिकेट परिषद के सामने खड़ा हो गया है. 

मौजूदा हालात के मद्देनजर राजनीतिक अस्थिरता का असर एशिया कप के आयोजन पर पड़ सकता है. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप को श्रीलंका से बाहर आयोजित किया जा सकता है. इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बांग्लादेश को इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार रहने को कहा है. जबकि बांग्लादेश भी एशिया कप की मेजबानी के लिए अपना इरादा जाहिर कर चुके हैं. हालांकि भारत भी एशिया कप कराने में सक्षम है लेकिन भारत की मेजबानी का विरोध पाकिस्तान करेगा. ऐसे में बांग्लादेश की उम्मीद सबसे ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें- दूसरी बार पिता बना धोनी का चहेता क्रिकेटर, अनोखी है टेनिस खिलाड़ी से प्यार और शादी की दास्तां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़