Greater Noida West: नोएडा के इस इलाके में बनने जा रहा है अंडरपास, लोगों को मिलेगी जाम से निजात

Char Murti Chowk:  गौर सिटी से सूरजपुर या नोएडा जाने वाले वाहन 130 मीटर सड़क पर बने यू-टर्न से गुजरते हैं. इसी तरह सूरजपुर की ओर से गौर सिटी और प्रताप विहार जाने वाले वाहन यू-टर्न से होकर नोएडा की ओर जाते हैं.  

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 8, 2023, 12:49 PM IST
  • निविदा दस्तावेज डाउनलोड करने की तारीख 8 दिसंबर से 28 दिसंबर तक
  • निर्माण कार्य शुरू होने पर इसे पूरा होने में करीब दो साल लगेंगे
Greater Noida West: नोएडा के इस इलाके में बनने जा रहा है अंडरपास, लोगों को मिलेगी जाम से निजात

Char Murti Chowk: ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) ने कहा है कि वह ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए नोएडा एक्सटेंशन के सबसे व्यस्त चौराहे चार मूर्ति चौक पर एक अंडरपास बनाने के प्रस्ताव पर काम कर रहा है. गुरुवार को एक बयान में कहा गया कि GNIDA ने इस चौराहे पर लगभग 78 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अंडरपास के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया है.

इस अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू होने पर इसे पूरा होने में करीब दो साल लगेंगे. बयान के मुताबिक, स्थानीय लोगों और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए GNIDA के CEO एनजी रवि कुमार ने जनवरी 2024 में निर्माण शुरू करने और इसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नाम से मशहूर नोएडा एक्सटेंशन में आबादी तेजी से बढ़ रही है. चार मूर्ति चौक यहां का सबसे व्यस्त चौराहा है. बताया गया कि चौराहे पर ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए अस्थायी विकल्प के रूप में दोनों तरफ यू-टर्न बनाए गए हैं.

गौर सिटी से सूरजपुर या नोएडा जाने वाले वाहन 130 मीटर सड़क पर बने यू-टर्न से गुजरते हैं. इसी तरह, सूरजपुर की ओर से गौर सिटी और प्रताप विहार जाने वाले वाहन यू-टर्न से होकर नोएडा की ओर जाते हैं. बता दें कि GNIDA की अतिरिक्त सीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा कि निविदा दस्तावेज डाउनलोड करने की तारीख 8 दिसंबर से 28 दिसंबर तक है. प्री-क्वालिफिकेशन बोलियां 29 दिसंबर को खुलेंगी.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दक्षिण भारत में हाल बेहाल! आने वाले दिनों में इन इलाकों में होगी और बारिश, घना कोहरा भी बढ़ाएगा परेशानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़