Weather Update: दक्षिण भारत में हाल बेहाल! आने वाले दिनों में इन इलाकों में होगी और बारिश, घना कोहरा भी बढ़ाएगा परेशानी

North South India Weather Update: चक्रवात मिचौंग से भारी बारिश के बीच बाढ़ जैसी स्थिति के कारण चेन्नई में स्थिति खराब होती जा रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा था कि केंद्र तमिलनाडु की यथासंभव मदद करेगा. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र ने राज्य आपदा कोष में 450 करोड़ रुपये दिये हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 8, 2023, 12:20 PM IST
  • अगले पांच दिनों तक केरल में बारिश का अलर्ट
  • अगले तीन दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी में होगी बारिश
Weather Update: दक्षिण भारत में हाल बेहाल! आने वाले दिनों में इन इलाकों में होगी और बारिश, घना कोहरा भी बढ़ाएगा परेशानी

North South India Weather Update:  तमिलनाडु सरकार ने घोषणा की कि बारिश से खतरनाक रूप से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के कारण चेन्नई जिले के स्कूल और कॉलेज शुक्रवार (8 दिसंबर) को बंद रहेंगे. पिछले कुछ दिनों में चक्रवात मिचौंग के कारण हुई भारी बारिश के कारण चेन्नई में कई क्षेत्र जलमग्न हो गए. शहर में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 20 लोग मारे गए हैं.

वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा पूर्वानुमान में संकेत दिया है कि शुक्रवार से भारत के दक्षिणी प्रायद्वीप में छिटपुट बारिश हो सकती है. पूर्वानुमान में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ जैसे उत्तर भारत के कुछ स्थानों पर शुक्रवार और शनिवार की सुबह घना कोहरा छाए रहने की भी भविष्यवाणी की गई है. पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी सप्ताहांत में मौसम ऐसा ही रह सकता है.

कहां होगी बारिश?
शुक्रवार को असम और मेघालय के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है. हालांकि, बाद में बारिश कम होगी. अगले पांच दिनों तक केरल और माहे में और अगले तीन दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप में कुछ इलाकों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 8 और 9 दिसंबर को केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है.

चेन्नई मौसम अपडेट
इस बीच, चक्रवात मिचौंग से भारी बारिश के बीच बाढ़ जैसी स्थिति के कारण चेन्नई में स्थिति खराब होती जा रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा था कि केंद्र तमिलनाडु की यथासंभव मदद करेगा. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र ने राज्य आपदा कोष में 450 करोड़ रुपये दिये हैं.

ये भी पढ़ें-  Board Date Sheets 2024: 10वीं और 12वीं के एग्जाम कब-कब हैं? देखें- ICSE, UP, BIHAR, Kerala की डेटशीट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़