लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, पूर्व पीएम ने गठबंधन से किया इनकार

देवेगौड़ा ने अपने बेटे कुमारस्वामी के बयान का खंडन करते हुए कहा कि जद(एस) स्वतंत्र रूप से संसदीय चुनावों का सामना करेगी. कुमारस्वामी ने पहले कहा था कि लोकसभा चुनाव के लिए अभी भी पर्याप्त समय है और उचित निर्णय बाद में लिया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2023, 08:48 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कुमारस्वामी ने किया ये ऐलान
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, पूर्व पीएम ने गठबंधन से किया इनकार

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने मंगलवार को दोहराया कि उनकी पार्टी जद(एस) आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी. एच.डी. देवेगौड़ा का बयान उनके बेटे और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के उस बयान के ठीक बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जद(एस) और बीजेपी सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे.

जानिए क्या बोले देवगौड़ा
देवेगौड़ा ने अपने बेटे कुमारस्वामी के बयान का खंडन करते हुए कहा कि जद(एस) स्वतंत्र रूप से संसदीय चुनावों का सामना करेगी. कुमारस्वामी ने पहले कहा था कि लोकसभा चुनाव के लिए अभी भी पर्याप्त समय है और उचित निर्णय बाद में लिया जाएगा. देवेगौड़ा ने आगे कहा कि चाहे जद(एस) एक, दो या छह सीटें जीते, उनकी पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी. पार्टी उन सीटों पर चुनाव लड़ेगी जहां उसका मजबूत आधार है.

15-20 सीटें जीतने का दावा
कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ जद(एस)-भाजपा गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि दोनों पार्टियां इस संबंध में बातचीत कर रही है. अगर वे एकजुट हो जाएं तो हमें कोई परेशानी नहीं है. हम राज्य में 15 से 20 लोकसभा सीटें जीतने जा रहे हैं. सिद्धारमैया ने कहा कि चाहे वे जेडी(एस) और बीजेपी साथ आएं या नहीं, हम विजयी होंगे.

28 लोकसभा सीटे हैं
कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 25 सीटें जीतीं थी. वहीं कांग्रेस और जद(एस) एक-एक सीट जीतने में सफल रही थी. बाकि एक सीट पर निर्दलीय ने जीत दर्ज की थी. इस बीच, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हुबली में कहा कि गठबंधन हो या न हो, कांग्रेस कर्नाटक में 15 से 20 लोकसभा सीटें जीतेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़