इस राज्य में 'अजान' के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे हिंदू संगठन, हर घर तक पहुंचने की योजना

श्री राम सेना ने अभियान का आह्वान किया और काली मठ के ऋषि कुमार स्वामीजी अभियान का उद्घाटन करेंगे. हिंदू कार्यकर्ता लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए हर घर तक पहुंचने की योजना बना रहे हैं कि कैसे मस्जिदें 'अजान' के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कर रही हैं और अदालत के दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2022, 02:14 PM IST
  • लोगों को बताया जाएगा कि आवाज कैसे उठाएं
  • लाउडस्पीकर हटाने के लिए 9 मई तक का समय दिया है
इस राज्य में 'अजान' के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे हिंदू संगठन, हर घर तक पहुंचने की योजना

बेंगलुरु: कर्नाटक में हिंदू संगठन शनिवार से राज्य भर में 'अजान' के खिलाफ घर-घर जाकर अभियान चलाएंगे. अभियान की शुरुआत बेंगलुरु के राजाजीनगर इलाके के शिवनहल्ली सर्कल से की जाएगी. श्री राम सेना ने अभियान का आह्वान किया और काली मठ के ऋषि कुमार स्वामीजी अभियान का उद्घाटन करेंगे. हिंदू कार्यकर्ता लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए हर घर तक पहुंचने की योजना बना रहे हैं कि कैसे मस्जिदें 'अजान' के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कर रही हैं और अदालत के दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर रही हैं. उन्हें इसके खिलाफ कैसे आवाज उठानी चाहिए.

लाउडस्पीकर हटाने के लिए 9 मई तक का समय दिया
हिंदू संगठनों ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 9 मई तक का समय दिया है. अगर मस्जिद से लाउड स्पीकर नहीं हटाए जाते तो हिंदू संगठनों ने राज्य भर के सभी मंदिरों में सोमवार सुबह 5 बजे से 'हनुमान चालीसा', 'श्री राम जय राम मंत्र' और 'ओंकार' लाउडस्पीकर पर बजाने की योजना बनाई है.

श्री राम सेना के संस्थापक प्रमोद मुतालिक ने प्रमुख धार्मिक प्रमुखों और हिंदू संतों से मुलाकात की और इस उद्देश्य के लिए अपना समर्थन जुटाया. उन्होंने सभी हिंदू मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाने की अपील की. संगठन ने राज्य के सभी जिला आयुक्त कार्यालयों को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए ज्ञापन सौंपा.

श्री राम सेना ने कहा है कि अगर राज्य में 9 मई को लाउडस्पीकर अभियान के कारण संकट की स्थिति पैदा होती है तो वे इसकी परवाह नहीं करेंगे. इसके अधिकार क्षेत्र में आने वाले मंदिरों के लिए लाउड स्पीकर उपलब्ध कराने के लिए विभाग को पहले ही एक निवेदन किया जा चुका है. हालातों को देखते हुए पुलिस महकमे ने सुरक्षा बढ़ा दी है.

ये भी पढ़िए- हनुमान चालीसा विवाद: शिवसैनिकों ने सांसद नवनीत राणा के घर में घुसने की कोशिश की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़