'विशेष अभियान चलाकर पकड़ो एक एक जमाती'

पूरे देश में तबलीगी जमातियों ने कोरोना से कहर मचा दिया. केंद्र सरकार भी मानती है कि अगर तबलीगी जमात की मरकज न हुई होती तो देश मे कोरोना का संक्रमण खत्म हो गया होता.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2020, 02:38 PM IST
    • राज्य के डीजीपी ने दिये कठोर निर्देश
    • यूपी में कुल मरीजों में से 60 प्रतिशत मरीज जमाती
    • लॉकडाउन तोड़ने वालों पर सख्त पुलिस
 'विशेष अभियान चलाकर पकड़ो एक एक जमाती'

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से भारत बहुत अच्छे तरीके से लड़ रहा है. देश भर के कोने कोने में इन जमातियों ने जेहाद की तरह कोरोना फैला दिया जिसका खामियाजा पूरे हिंदुस्तान को भुगतना पड़ रहा है. इन जमातियों पर उत्तरप्रदेश की सरकार सख्त कार्रवाई करने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमातियों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया है. 

राज्य के डीजीपी ने दिये कठोर निर्देश

डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक, आईजी रेंज व एडीजी को निर्देश दिए हैं कि दो दिन अभियान चलाकर जमातियों और उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जाए. हर हाल में दो दिन के अंदर सभी को ढूंढकर क्वांरटीन कराया जाए. पुलिस महानिदेशक की ओर से कहा गया है कि सभ जमातियों को पकड़कर क्वारंटाइन किया जाय ताकि उसके बाद उन पर कानूनी कार्रवाई की जा सके.

यूपी में कुल मरीजों में से 60 प्रतिशत मरीज जमाती

बता दें कि यूपी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 60 प्रतिशत से ज्यादा केस जमातियों से जुड़े हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक यूपी में अब तक 805 कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं जिनमें से 471 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. कई जगह जमातियों के छिपे होने और उनके सामने न आने की खबरें भी आ रही हैं. 

इस पूर्व सीएम के बेटे की शादी में नहीं की गई लॉकडाउन की परवाह, उमड़ी भारी भीड़.

गौरतलब है कि पुलिस प्रशासन की तरफ से लगातार अपील की जा रही है कि सभी जमाती खुद को पुलिस के हवाले कर दें और समाज को खतरे में न डालें. सभी जानते हैं कि बुधवार दोपहर कोरोना संक्रमित मृतक के परिवार के चार सदस्यों को क्वारंटाइन कराने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर हमला कर दिया गया था. पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 महिलाओं समेत 17 को गिरफ्तार किया है. इन पर एनएसए के साथ महामारी एक्ट समेत कई धाराएं लगाई गई है.

लॉकडाउन तोड़ने वालों पर सख्त पुलिस

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश पुलिस उपद्रवियों और लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर मुकदमे दर्ज कर रही है. पुलिस लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में अब तक 19,488 केस दर्ज कर चुकी है. इस दौरान पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने 17 लाख 77 हजार 575 वाहनों की चेकिंग की. 

इस दौरान 23873 वाहनों को सीज किया गया. साथ ही कालाबाजारी व जमाखोरी करने वाले 534 लोगों के खिलाफ 424 एफआईआर दर्ज की गई हैं. फेक न्यूज फैलाने के 346 मामलों का संज्ञान लेकर साइबर सेल को जांच सौंपी गई है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़