संसद सुरक्षा चूकः बीजेपी बोली, सेंध लगाने वालों का DNA कांग्रेस-वामपंथी विचारधारा से जुड़ा

लोकसभा में विपक्षी सदस्यों ने संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर सरकार से जवाब की मांग करते हुए गुरुवार को भारी हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 08:59 PM IST
  • जानें क्या बोली भाजपा
  • कांग्रेस पर साधा निशाना
संसद सुरक्षा चूकः बीजेपी बोली, सेंध लगाने वालों का DNA कांग्रेस-वामपंथी विचारधारा से जुड़ा

नई दिल्लीः संसदीय कार्यवाही बाधित करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए भाजपा ने गुरुवार को कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना का विवरण जैसे-जैसे सामने आ रहा है, यह स्पष्ट होता जा रहा है कि लोकसभा में घुसने वाले आरोपियों का ‘‘डीएनए कांग्रेस-वामपंथी विचारधारा से जुड़ा हुआ है.

विपक्ष ने किया जोरदार हंगामा
लोकसभा में विपक्षी सदस्यों ने संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर सरकार से जवाब की मांग करते हुए गुरुवार को भारी हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. सदन में आसन की अवमानना के लिए विपक्ष के 14 सदस्यों को मौजूदा शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित भी कर दिया गया. 

भाजपा ने बोला हमला
विपक्ष पर निशाना साधते हुए भाजपा आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जैसे-जैसे विवरण सामने आ रहे हैं, यह स्पष्ट हो रहा है कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का ‘डीएनए’ कांग्रेस-वामपंथी विचारधारा से जुड़ा हुआ है.’’ भाजपा के राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने विपक्षी दलों पर ‘‘संसदीय लोकतंत्र की नींव को कमजोर करने’’ का आरोप लगाया. 

उन्होंने संसद परिसर में ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘यह सिर्फ आज की बात नहीं है. पिछले सत्र में उन्होंने (विपक्ष) शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं चलने दिया था.

उधर, शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि लोकसभा कक्ष में कूदने वाले युवाओं ने नौकरियों की कमी को उजागर करने के लिए अपना भविष्य और जीवन जोखिम में डाल दिया, जिससे पता चलता है कि देश में स्थिति कितनी गंभीर है. सागर शर्मा और मनोरंजन डी. नामक दो लोग बुधवार को शून्यकाल के दौरान दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूद गए थे और उन्होंने 'केन' से पीला धुआं फैलाते हुए नारेबाज़ी की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़