'जुमले की सरकार, 200 से क्या होगा, 500 कम करने चाहिए' घटे सिलेंडर मूल्य पर बोलीं सुप्रिया सुले

सुप्रिया सुले ने कहा है कि हमारी सरकार के वक्त एलपीजी सिलेंडर की कीमत 400 रुपये होती थी. मोदी सरकार को 500 रुपये से भी ज्यादा की कटौती करनी चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2023, 08:48 PM IST
  • एनसीपी नेता ने की केंद्र की आलोचना.
  • बोली- महंगाई की वजह से हारे कर्नाटक.
'जुमले की सरकार, 200 से क्या होगा, 500 कम करने चाहिए' घटे सिलेंडर मूल्य पर बोलीं सुप्रिया सुले

नई दिल्ली. केंद्र की मोदी सरकार ने मंगलवार को घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की है. इस निर्णय की एक तरफ केंद्र सरकार की तरफ से तारीफ की जा रही है तो वहीं एनसीपी नेता सुप्रिया सूले ने कहा है कि 200 रुपये कम से क्या होता है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के वक्त एलपीजी सिलेंडर के दाम महज 400 रुपये थे. 

सुप्रिया सुले ने कहा- जुमले की सरकार है, 200 रुपये कम करने से क्या होने वाला है इस देश में. 500 नहीं और ज्यादा कम करना चाहिए था. हमारी जब सरकार थी तब सिलेंडर की कीमत 400 रुपये थी. अभी 1150 रुपये कीमत है. 200 रुपये कम करने से क्या होगा? 500-700 रुपये कम करने चाहिए थे. और ये सबकुछ इलेक्शन का जुलमा है. अब इलेक्शन आ गया है तो फैसला लिया. साढ़े चार साल इनको नहीं सूझा कि महंगाई है? कर्नाटक के लोगों ने इन्हें रिजेक्ट किया महंगाई के कारण. इसीलिए केंद्र सरकार डरी हुई है.

दिल्ली में कितनी होगी कीमत
बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 200 रुपए की कटौती की घोषणा की. अगर वर्तमान कीमतों की बात करें तो दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 1,103 रुपये है. हालांकि अब नए निर्णय के बाद इसकी कीमत 903 रुपये हो जाएगी. वहीं उज्ज्वला योजना लाभार्थियों के लिए 200 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी के बाद कीमत 703 रुपये होगी.

क्या बोले बीजपी अध्यक्ष
इस निर्णय पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि रक्षाबंधन के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से देश की नारी शक्ति को उपहार दिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी के इस निर्णय से देशभर में 33 करोड़ उपभोक्ता लाभान्वित होंगे.

ये भी पढ़ेंः  Ramchaura Banana: जानें रमचौरा केले की खासियत, कैसे नष्ट हुई केले की यह प्रजाति, योगी सरकार जीआई टैगिंग से करेगी पुनर्जीवित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़