Jaipur Earthquake Video: सुबह 4 बजे 15 मिनट के अंदर 3 बार हिला जयपुर, सड़कों पर आए लोग

Jaipur Earthquake Video: राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को एक के बाद एक लगातार भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए. हालांकि, गनीमत यह रही कि भूकंप के इन झटकों में किसी भी तरह की जान माल की छति नहीं हुई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की मानें, तो भूकंप का पहला झटका शुक्रवार सुबह 4.09 बजे महसूस किया गया. इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 दर्ज की गई.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 21, 2023, 09:39 AM IST
  • सुबह 4.22 पर आया दूसरा झटका
  • नहीं हुई जान माल की कोई क्षति
Jaipur Earthquake Video: सुबह 4 बजे 15 मिनट के अंदर 3 बार हिला जयपुर, सड़कों पर आए लोग

नई दिल्लीः Jaipur Earthquake Video: राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को एक के बाद एक लगातार भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए. हालांकि, गनीमत यह रही कि भूकंप के इन झटकों में किसी भी तरह की जान माल की छति नहीं हुई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की मानें, तो भूकंप का पहला झटका शुक्रवार सुबह 4.09 बजे महसूस किया गया. इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 दर्ज की गई.

सुबह 4.22 पर आया दूसरा झटका
वहीं, दूसरा झटका सुबह करीब 4.22 बजे महसूस किया गया. इसकी तीव्रता 3.1 दर्ज की गई. इसके बाद भूकंप का तीसरा झटका सुबह करीब 4.25 बजे आया. इसकी तीव्रता 3.4 थी. एक के बाद एक आए भूकंपों के इन तीन झटकों ने लोगों को झकझोर कर रख दिया. परिणामस्वरूप राज्य की राजधानी के निवासियों के बीच दहशत का माहौल बन गया और कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. वहीं, भूकंप के बाद शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई.

नहीं हुई जान माल की क्षति 
हालांकि, गनीमत यह रही कि भूकंप के इन तीनों झटकों से राज्य में किसी भी तरह की जान माल की क्षति नहीं हुई. इस बात की पुष्टि राज्य के एक पुलिस नियंत्रण कक्ष की ओर से की गई है. पुलिस नियंत्रण कक्ष की ओर से कहा गया कि भूकंप के तीनों झटकों में किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान या संपत्ति के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है. 

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट
वहीं, भूकंप के लगातार तीन झटकों से डरे लोग तुरंत अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए और अपने रिश्तेदारों को फोन करने लगे. कई लोगों ने तो सोशल मीडिया पर घटना की तस्वीरें और वीडियो साझा करनी शुरू कर दी. इस पूरे मामले को ध्यान में रखते हुए राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया, ‘जयपुर सहित राज्य के कुछ जगहों पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. मुझे आशा है कि आप सभी सुरक्षित हैं.’

ये भी पढ़ेंः भोजपुरी एक्ट्रेस के साथ गुरुग्राम के होटल में बलात्कार, इंटरव्यू लेने के बहाने की हैवानियत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़