Shopian Encounter: सुरक्षाबलों ने 5 जवानों की शहादत का लिया बदला, कश्मीर में 24 घंटे के अंदर 5 आतंकी ढेर

Shopian Encounter: मारे गए आतंकियों में गांदरबल निवासी मुख्तार शाह भी शामिल है, जिसने पिछले दिनों कुलगाम में बिहार के मजदूर की हत्या कर दी थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2021, 08:11 AM IST
  • 24 घंटे के अंदर कश्मीर में 3 मुठभेड़
  • आतंकियों से हथियार भी हुए बरामद
Shopian Encounter: सुरक्षाबलों ने 5 जवानों की शहादत का लिया बदला, कश्मीर में 24 घंटे के अंदर 5 आतंकी ढेर

नई दिल्लीः Shopian Encounter: कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ लड़ाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है. शोपियां जिले में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया. ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (LET) - द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) से जुड़े थे. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. 

बिहार के मजदूर को मारने वाला भी ढेर
पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों में गांदरबल निवासी मुख्तार शाह भी शामिल है.

 

उसने पिछले दिनों कुलगाम में रेहड़ी-पटरी लगाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी थी. इसके बाद आतंकी शोपियां चला गया था. 

सुरक्षाबलों ने दिया सरेंडर का मौका
शोपियां के तुलरान गांव में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को चारों तरफ से घेरकर रखा था. सुरक्षाबलों ने उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, मगर आतंकी हथियार नीचे रखने के लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें एनकाउंटर में मार गिराया.

 

आतंकियों को सरेंडर करने का मौका देने का एक वीडियो भी जारी किया गया है. इसमें सुरक्षाबल का एक जवान आतंकियों से सरेंडर की गुजारिश कर रहा है, लेकिन वे उनकी अपील को नहीं मानते हैं.

24 घंटे में तीसरा एनकाउंटर 
इससे पहले जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि विश्वसनीय इनपुट के बाद शोपियां में दो ऑपरेशन शुरू किए गए थे. शोपियां तुलरान में 3-4 आतंकी फंसे हैं. वहीं, खेरीपोरा शोपियां में भी एक ऑपरेशन शुरू हुआ है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में यह तीसरा एनकाउंटर है.

यह भी पढ़िएः जम्मू कश्मीरः आतंकी हमले में एक अधिकारी समेत 5 जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेर

5 जवान हो गए थे शहीद
कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सोमवार सुबह आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर जवानों की शहादत का बदला लिया. इससे पहले सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने अनंतनाग और बांदीपोरा में मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ट्रेंडिंग न्यूज़