विनेश फोगट की तारीफ पर ट्रोल हुए जयंत चौधरी, लोग बोले- 'आपसे ज्यादा साहसी हैं', जवाब में RLD नेता ने कही ये बात

Jayant Chaudhary Trolled: केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचने के बाद विनेश फोगट की प्रशंसा की थी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 7, 2024, 12:22 PM IST
  • जयंत सिंह ने X यूजर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी
  • यूजर ने कहा कि वे आपसे साहसी हैं
विनेश फोगट की तारीफ पर ट्रोल हुए जयंत चौधरी, लोग बोले- 'आपसे ज्यादा साहसी हैं', जवाब में RLD नेता ने कही ये बात

Jayant Chaudhary praise vinesh phogat: केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह चौधरी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में पहलवान विनेश फोगट के प्रभावशाली प्रदर्शन की सराहना की, जिसके बाद उन्हें इंटरनेट के तीखी प्रतिक्रियाएं झेलनी पड़ीं. 29 वर्षीय फोगाट ने मंगलवार को सेमीफाइनल मैच में क्यूबा की युस्नेलिस गुजमान को 5-0 से हराकर महिला कुश्ती में ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रच दिया.

जयंत सिंह ने मंगलवार रात X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, 'वह विपरीत परिस्थितियों का सामना करने में साहस की मिसाल हैं! ओलंपियन, चैंपियन और अब भारत के लिए ओलंपिक पदक विजेता. शुभकामनाएं विनेश फोगट.'

उन्होंने इस ट्वीट के बाद प्रकाश झा नामक एक X यूजर ने फोगट के लिए उनके बधाई संदेश के जवाब में मंत्री जयंत चौधरी से कहा, 'वह आपसे कहीं अधिक साहसी हैं और उनमें आपसे अधिक साहस है सर.'

X यूजर की टिप्पणी पिछले साल की शुरुआत में दिल्ली में विनेश फोगट, साक्षी मलिक और कुछ अन्य पहलवानों के लंबे समय तक चले धरने के संदर्भ में थी, जो भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ थे.

जयंत ने दिया यूजर को ये रिप्लाई
कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) होने के साथ-साथ शिक्षा मंत्रालय में कनिष्ठ मंत्री जयंत सिंह ने X यूजर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी और उनसे सहमति जताई. यूजर ने कहा कि वे आपसे साहसी हैं, तो जयंत ने रिप्लाई दिया, 'बिलकुल!, Absolutely'

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उन पहलवानों में विनेश फोगाट भी थीं. मंगलवार को ओलंपिक में उनकी यह उपलब्धि उन लोगों के लिए करारा जवाब है, जो पहलवानों के लंबे समय से चले आ रहे विरोध प्रदर्शन में उनकी प्रमुख भूमिका के लिए उनकी आलोचना कर रहे थे.

दिल्ली की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन से लेकर पेरिस में पोडियम तक फोगाट की असाधारण यात्रा का समापन ऐतिहासिक पदक के साथ हुआ. फिलहाल, उन्होंने अपने लिए रजत पदक (Silver) पक्का कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat: 'मेरा करियर खत्म हो गया है, लेकिन मैं...'; शानदार जीत से पहले विनेश ने कही थी ये दिल छू जाने वाली बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़