तेजस्वी ने उठाया सवाल तो JDU नेता ने किया दावा, बिहार की कानून व्यवस्था कई राज्यों से बेहतर

दरअसल तेजस्वी यादव ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्य में सत्ता के संरक्षण के तहत अपराध फल-फूल रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2024, 09:28 PM IST
  • तेजस्वी के आरोप पर पलटवार.
  • जेडीयू नेता ने राजीव रंज किए दावे.
तेजस्वी ने उठाया सवाल तो JDU नेता ने किया दावा, बिहार की कानून व्यवस्था कई राज्यों से बेहतर

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा था. इस पर पलटवार करते हुए जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि बिहार कानून व्यवस्था के मामले में देश के कई राज्यों से बेहतर है. उन्होंने कहा-तेजस्वी को बिहार की जनता भी बता देगी कि बिहार में शासन के दो मॉडल हैं. एक 1990 से 2005, जो लालू यादव और राबड़ी देवी का कार्यकाल है. इसके 2005 से 2024 तक यह नीतीश के कार्यकाल का मॉडल है. 

'जनता सब जानती है'
उन्होंने कहा-प्रदेश में कानून व्यवस्था कब बेहतर हुई यह जनता जानती है और शायद इसीलिए बार-बार नीतीश कुमार की अगुवाई में जो भी गठबंधन होता है, जनता उसी को आशीर्वाद देती है. अब अगर आंकड़ों का भी हवाला दें तो NCRB के आंकड़ों के हवाले से देश के ज्यादातर राज्यों से बिहार के आंकड़े बेहतर हैं. बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति देश के अन्य राज्यों से बेहतर है.

तेजस्वी ने उठाया था सवाल
दरअसल तेजस्वी यादव ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्य में सत्ता के संरक्षण के तहत अपराध फल-फूल रहा है. अपराधी जब चाहे, किसी को भी गोली मार रहे हैं और भाग जा रहे हैं. इसके बाद उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए यह भी कहा कि नीतीश कुमार पहले मस्त हो जाते हैं, फिर पस्त हो जाते हैं. अब राज्य में उनके होने न होने का कोई मतलब नहीं बचा है.

प्रदेश के सीएम बड़े से बड़े अपराध के बाद भी किसी से नहीं मिलते हैं. वह ट्रांसफर-पोस्टिंग के खेल में मस्त हैं. राज्य में चाहे कुछ भी हो. इसके बाद उन्होंने जेडीयू के साथ गठबंधन से इनकार करते हुए कहा कि नीतीश कुमार यहां से वहां करते रहते हैं. लेकिन आरजेडी के दरवाजे उनके लिए बंद हो चुके हैं. उन्हें अब साथ लेने का कोई मतलब ही नहीं रह गया है.

ये भी पढ़ें- Bahraich Operation Bhediya: खून का प्यासा भेड़िया पिंजरे में कैद, देखें- Video

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़