कर्नाटक बीजेपी चीफ का कांग्रेस पर निशाना, 'उन्होंने बार-बार साबित किया...'

कर्नाटक बीजेपी चीफ का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि 'कोई भी शक्ति' जम्मू-कश्मीर में स्वायत्तता की बात नहीं कर सकती और 'केवल केंद्र ही जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल कर सकता है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2024, 09:33 PM IST
  • बीवाई विजयेंद्र ने साधा निशाना.
  • कश्मीर की स्वायत्तता का मुद्दा.
कर्नाटक बीजेपी चीफ का कांग्रेस पर निशाना, 'उन्होंने बार-बार साबित किया...'

बेंगलुरू. कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा-कांग्रेस ने बार-बार साबित किया कि लोगों के हितों की रक्षा के लिए उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा-कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक और पूरे देश में गुमराह करने और धोखा देने की आदत बना ली है. 

राहुल गांधी और कांग्रेस के वादे का जिक्र
उन्होंने कहा-राहुल गांधी और उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने का वादा करते हैं, जबकि उन्हें अच्छी तरह पता है कि केवल केंद्र सरकार ही उस वादे को पूरा कर सकती है, जिसकी गारंटी बीजेपी पहले ही दे चुकी है. यह वही कांग्रेस है जो कर्नाटक के लोगों को धोखा दे रही है, जहां मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मुडा घोटाले की जांच को खुलेआम रोक रहे हैं और वाल्मीकि विकास निगम मामले में अपने सहयोगियों को बचा रहे हैं.

'उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता'
विजयेंद्र ने कहा-झूठ और जवाबदेही की कमी की यह संस्कृति कांग्रेस में गहराई से समाई हुई है, जो शीर्ष से लेकर उसके हाईकमान तक फैली हुई है. जब नेतृत्व धोखे पर पनपता है, तो पूरी पार्टी मशीनरी उसका अनुसरण करती है, जिससे उनके द्वारा शासित किसी भी राज्य के लिए खतरनाक माहौल बन जाता है. चाहे वह जम्मू-कश्मीर हो या कर्नाटक, कांग्रेस ने बार-बार साबित किया है कि लोगों के हितों की रक्षा करने के लिए उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता. उनकी बेईमानी लोकतंत्र और राष्ट्र के विकास के लिए खतरा है.

दरअसल कर्नाटक बीजेपी चीफ का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि 'कोई भी शक्ति' जम्मू-कश्मीर में स्वायत्तता की बात नहीं कर सकती और 'केवल केंद्र ही जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल कर सकता है, जिसके बारे में उसने पहले ही कहा है कि वह ऐसा करेगा.

यह भी पढ़िएः 12 साल पहले ऐसा क्या हुआ था जिससे अपने खिलाफ विनेश और बजरंग के प्रदर्शन की कड़ी जोड़ रहे बृजभूषण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़