कर्नाटकः सीएम के शपथ ग्रहण में पुलिस ने क्यों लोगों पर चलाई लाठियां, जानें

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए यहां कांतिरावा स्टेडियम जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सिद्दारमैया के समर्थकों पर पुलिस ने शनिवार को हल्का लाठीचार्ज किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 04:34 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • भारी पुलिसबल रहा तैनात
कर्नाटकः सीएम के शपथ ग्रहण में पुलिस ने क्यों लोगों पर चलाई लाठियां, जानें

नई दिल्लीः कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए यहां कांतिरावा स्टेडियम जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सिद्दारमैया के समर्थकों पर पुलिस ने शनिवार को हल्का लाठीचार्ज किया. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा किए गए हल्के बल प्रयोग में दो लोग घायल हो गए.

जानिए क्यों हुआ लाठीचार्ज
सूत्रों ने कहा कि भारी भीड़ के कारण सार्वजनिक प्रवेश द्वार पर अफरातफरी मच गई और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा. हादसे में गंभीर रूप से घायल यातायात निरीक्षक गणेश राव समेत दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

भारी पुलिस बल तैनात
संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) डॉ. एस.डी. शरणप्पा ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.कांतिरावा स्टेडियम में लगभग 1,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जिनमें नौ डीसीपी, 25 एसीपी, 50 इंस्पेक्टर, 150 पीएसआई, 1,300 हेड कांस्टेबल और 16 केएसआरपी प्लाटून शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: यशस्वी जायसवाल में इस दिग्गज की वजह से आया निखार, रैना ने की बड़ी टिप्पणी

स्टेडियम के अंदर और बाहर एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं. मंच के सामने विधायकों, उनके परिवारों, वीवीआईपी और अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गई है. स्टेडियम के मैदान के बीच में 40 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. कई राज्यों के नेता सिद्धारमैया के इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. कांग्रेस ने हाल ही में हुए राज्य विधानसभा के चुनाव में 224 सीटों में से 135 सीटों पर जीत हासिल करके सत्ता अपने नाम किया है. डीके शिवकुमार को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया है. 8 मंत्रियों ने कैबिनेट की शपथ ली है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़