IPL 2023: यशस्वी जायसवाल में इस दिग्गज की वजह से आया निखार, रैना ने की बड़ी टिप्पणी

 राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के मैच नंबर 66 में धर्मशाला में शुक्रवार रात को पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया.जीत के लिए 188 का कठिन लक्ष्य निर्धारित किया जबकि रॉयल्स 19.4 ओवर में 189/6 तक पहुंच गया, जिसमें शिमरोन हेटमेयर ने 46, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 50 और देवदत्त पडिक्कल ने 51 रन बनाये . 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 04:06 PM IST
  • जानिए क्या बोले सुरेश रैना
  • इस काबिलियत की तारीफ की
IPL 2023: यशस्वी जायसवाल में इस दिग्गज की वजह से आया निखार, रैना ने की बड़ी टिप्पणी

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के मैच नंबर 66 में धर्मशाला में शुक्रवार रात को पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया. जीत के लिए 188 का कठिन लक्ष्य निर्धारित किया जबकि रॉयल्स 19.4 ओवर में 189/6 तक पहुंच गया, जिसमें शिमरोन हेटमेयर ने 46, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 50 और देवदत्त पडिक्कल ने 51 रन बनाये . 

राजस्थान के हुए इतने अंक
इससे पहले, पीबीकेएस ने 187/5 का स्कोर बनाया, जिसका मुख्य श्रेय सैम करन नाबाद 49 , जितेश शर्मा 44 और एम शाहरुख खान नाबाद 41 के प्रयासों को जाता है.जीत ने रॉयल्स को उनके लीग मैचों के समापन के बाद 14 अंकों तक पहुंचाया, जबकि पीबीकेएस ने 14 मैचों से 12 अंकों के साथ अपना सीजन समाप्त किया. रॉयल्स पांचवें स्थान पर आ गया और टूर्नामेंट में उनकी किस्मत बाकी मैचों के परिणामों पर निर्भर करती है क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस दोनों के पास 14 अंक हैं.

रैना ने क्या कहा
रॉयल्स के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए, जियोसिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ प्रज्ञान ओझा ने कहा: "मुझे लगता है कि अब बहुत देर हो चुकी है. एक टीम के लिए जिसे आपने टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले अपने शीर्ष चार में रखा था, अब आकर सोचें कि वे तभी आगे बढ़ सकते हैं जब दूसरी टीम जो होड़ में है वह हार जाती है यह एक ऐसी स्थिति है जिसे वे खुद पर लाते हैं."

जायसवाल के बारे में की टिप्पणी
जायसवाल के बारे में एक अन्य जियोसिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ सुरेश रैना ने कहा: "उनकी बल्लेबाजी में एक निश्चित शांति है. उनकी बॉडी लैंग्वेज में एक अलग ऊर्जा है, अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते हैं. इसके लिए मैं बहुत सारा श्रेय दूंगा कुमार संगकारा को जो उनके डगआउट में बैठे हैं. वह (जायसवाल) एक अलग प्रकार के खिलाड़ी हैं. वह हावी होते दिखते हैं. और कोई भी खिलाड़ी जो इस प्रारूप में हावी होता दिखता है, वह एक अलग स्तर पर पहुंचता है. उसके पास वे सभी गुण हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़