केरल कांग्रेस में बवाल, महिला नेता ने लगाया 'कास्टिंग काउच' का आरोप

कांग्रेस नेता सिमी रोसेबेल जॉन ने कहा कि उनके पास प्रूफ है और वो सही वक्त आने पर इसे सार्वजनिक करेंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2024, 06:19 PM IST
  • केरल कांग्रेस में आरोप पर भूचाल.
  • मामले पर बढ़ सकती है सियासी तकरार.
केरल कांग्रेस में बवाल, महिला नेता ने लगाया 'कास्टिंग काउच' का आरोप

नई दिल्ली. केरल कांग्रस में एक महिला नेता के आरोपों की वजह से राजनीतिक भूचाल आता दिख रहा है. कांग्रेसी नेता सिमी रोसेबेल जॉन ने आरोप लगाया है कि केरल कांग्रेस के भीतर फिल्म इंडस्ट्री के 'कास्टिंग काउ' की तरह हालात हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता का बयान ऐसे वक्त में आया है जब मलयालम फिल्म इंडिस्ट्री में महिलाओं के साथ यौन प्रताड़ना के आरोपों को लेकर हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने तहलका मचाया हुआ है. 

सिमी के खिलाफ शिकायत दर्ज
सिमी रोसेबेल जॉन के आरोपों के खिलाफ महिला कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जॉन ने कहा-कई लोगों ने मेरे साथ अपने नकारात्मक अनुभवों को लेकर कहानियां साझा की हैं. उन्होंने कहा कि उनके पास प्रूफ है और वो सही वक्त आने पर इसे सार्वजनिक करेंगी. 

आरोपों पर बढ़ सकती है सियासत
माना जा रहा है कि सिमी के इन आरोपों को लेकर कांग्रेस की सियासत विवादों के घेरे में आ सकती है. बीजेपी और सीपीआईएम इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेर सकते हैं. इस बीच खबर है कि विपक्षी दल कांग्रेस के नेतृत्व वाला संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) न्यायमूर्ति के. हेमा कमेटी की रिपोर्ट में कथित तौर पर उल्लेखित व्यक्तियों को बचाने के आरोप में सोमवार को सचिवालय के सामने वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा.

दरअसल विपक्ष हाल के लोकसभा चुनाव के दौरान वडकारा निर्वाचन क्षेत्र में विवादास्पद 'काफिर' ‘स्क्रीनशॉट’ बनाने और प्रचारित करने वालों को पिनराई विजयन सरकार द्वारा दिए गए कथित संरक्षण के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन करेगा. रविवार को एक बयान में कहा गया है कि राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी.डी. सतीशन दो सितंबर की सुबह सचिवालय के सामने विरोध प्रदर्शन की शुरुआत करेंगे बयान में कहा गया है कि यूडीएफ संयोजक एम. एम. हसन, केपीसीसी अध्यक्ष के. सुधाकरन, पी. के. कुन्हालीकुट्टी, पी. जे. जोसेफ, सी.पी. जॉन, अनूप जैकब और सिबू बेबी जॉन समेत कई प्रमुख नेता विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें- Maharashtra: 'जूते मारो' आंदोलन क्या है, महाराष्ट्र में विपक्षी नेता इसके समर्थन में क्यों हैं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़