खट्टर सरकार का पत्रकारों को तोहफा, कोरोना के खिलाफ देगी ये सुरक्षा कवच

हरियाणा में मनोहरलाल खट्टर सरकार रिपोर्टिंग कर रहे सभी पत्रकारों को विशेष तोहफा देने जा रही है. इससे कोरोना संक्रमण के बीच बेखौफ होकर रिपोर्टिंग करने में पत्रकारों को मदद मिलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2020, 06:20 PM IST
    • हरियाणा में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के छह नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 270 तक पहुंच गई है.
    • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में हरियाणा की स्थिति अन्य राज्यों से काफी बेहतर है.
खट्टर सरकार का पत्रकारों को तोहफा, कोरोना के खिलाफ देगी ये सुरक्षा कवच

चंडीगढ: कोरोना संक्रमण के बीच मोदी सरकार की तरह हरियाणा की खट्टर सरकार भी लगातार नये नये कदम उठाकर लोगों की मदद कर रही है. इस बार मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्य में रिपोर्टिंग कर रहे सभी पत्रकारों को बीमा सुरक्षा कवर देने का निर्णय लिया है. सरकार इन सभी रिपोर्टरों का दस लाख का बीमा करायेगी.

सरकार ने पत्रकारों को दी हैं विशेष हिदायतें

कई पत्रकारों के कोरोना से संक्रमित होने की खबरें आने के बाद सरकार ने पत्रकारों के लिए एडवायजरी जारी की है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रानिक मीडिया के लिए एडवायजरी जारी की. इसमें पत्रकारों से काम के दौरान सावधानियां बरतने को कहा गया है. मीडिया संस्थानों के प्रबंधन को भी अपने फील्ड और ऑफिस स्टाफ का ध्यान रखने को कहा गया है.

आपको बता दें कि मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देशों में कहा गया है कि रिपोर्टर, कैमरामैन और फोटोग्राफर देश के विभिन्न स्थानों पर नियमित रूप से खबरों का प्रकाशन और प्रसारण करने में जुटे हैं. इसके लिए वह यात्राएं कर रहे हैं. संक्रमित इलाकों में भी जा रहे हैं. उन्हें यह सलाह दी जाती है कि अपने दायित्वों का निर्वाह करते हुए वे सेहत संबंधी और अन्य सभी सावधानियों का पालन करें.

हरियाणा में फिर भी नियंत्रित है संक्रमण

हरियाणा में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के छह नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 270 तक पहुंच गई है. राज्य सरकार के प्रयासों के चलते कोरोना वायरस उतना विकराल रूप नहीं रख पाया जितना महाराष्ट्र आदि राज्यों में है.

हरियाणा की अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में हरियाणा की स्थिति अन्य राज्यों से काफी बेहतर है. कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. हरियाणा में सिर्फ 6 जिले ऐसे हैं जहां मरीजों की संख्या 10 या उससे ऊपर है. इनमें भी 2 जिले पहले से बेहतर हो गए हैं और तीन जिलों में कोई मामला नहीं है. देश में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 7 दिन में दोगुनी हो रही है, लेकिन हरियाणा में यह 14 दिनों में दोगुनी हो रही है.

सरकार कोरोना को लेकर करेगी सर्वे, ध्यान रखें सिर्फ 1921 नंबर से आएगी कॉल

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, जुलाई 2021 तक केंद्रीय कर्मचारियों का नहीं बढ़ेगा महंगाई भत्ता

ट्रेंडिंग न्यूज़