MP Lok Sabha Chunav: मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी भीषण आग, खिड़की से कूदकर बचाई जान, EVM मशीन को हुआ नुकसान

MP EVM Bus Fire:  एमपी के बैतूल जिले की मुलताई विधानसभा के गौला गांव के पास मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही एक बस में अचानक आग लग गई. थोड़ी देर में ही आग ने पूरी बस को अपनी आगोश में ले लिया, जिससे बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2024, 10:31 AM IST
MP Lok Sabha Chunav: मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी भीषण आग, खिड़की से कूदकर बचाई जान, EVM मशीन को हुआ नुकसान

नई दिल्ली,Betul Bus Fire News: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की मुलताई विधानसभा के गौला गांव के पास मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही एक बस में अचानक आग लग गई. थोड़ी देर में ही आग ने पूरी बस को अपनी आगोश में ले लिया, जिससे बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. जैसे ही बस ने आग लगी बस ड्राइवर बस को रोककर कूद गया.

मिली जानकारी के मुताबिक यह बस छह पोलिंग बूथ से कर्मचारियों को लेकर बैतूल के जिला मुख्यालय आ रही थी. इस दौरान बस में अचानक आग लग गई. हादसे में सभी मतदान कर्मी सुरक्षित हैं. बस में आग लगने के समय EVM और VVPAT भी रखी थीं. जिन्हें पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस से निकलवाया.

आग लगते ही मची अफरातफरी...
बस में बैठे कर्मचारियों को आग लगने का आभास होते ही सभी अपना अपना सामान लेकर बस से कूदे और अपनी जान बचाई. बस के गेट घटना के दौरान लॉक हो गए थे, जिसके बाद मतदान कर्मियों ने बस की खिड़की के कांच तोड़कर अपनी जान बचाई. मिल जानकारी के मुताबिक बस में 36 लोग सवार थे.  बस में सवार सभी कर्मचारी सुरक्षित बताए जा रहे है.

ईवीएम मशीन को हुआ नुकसान
बस में अचानक लगी आग में कर्मचारी तो सुरक्षित बाहर आ गए, लेकिन बस में रखकर लाई जा रही 4 ईवीएम मशीन को आंशिक नुकसान पहुंचने की बात कही जा रही है. वहीं दो मशीन सुरक्षित बाहर निकाल ली गई है. घटना की जानकारी लगने पर बैतूल कलेक्टर और एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने बस में सवार कर्मचारियों से घटना के संबंध में जानकारी ली. घटना को लेकर साईखेड़ा थाने में एक अपराध भी पंजीबद्ध किया गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़