मध्यप्रदेश: इंदौर में कोरोना वायरस के 16 नये केस, 69 हुए कुल मरीज

इंदौर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है. आज शहर में 16 नये केस मिले हैं. आपको बता दें कि इंदौर में कोरोना से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने कर्फ्यू भी लगाया था.

मध्यप्रदेश: इंदौर में कोरोना वायरस के 16 नये केस, 69 हुए कुल मरीज

भोपाल: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी ने सभी सरकारों के होश उड़ा दिये हैं. बुधवार को भोपाल एम्स भेजे गए 40 सैंपल में से 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद देर रात इंदाैर एमजीएम मेडिकल काॅलेज से जारी रिपाेर्ट में 20 पॉजिटिव मिले. शहर में संक्रमितों की संख्या 69 पहुंच गई. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 86 हाे गया.

कोरोना वायरस से 6 लोग गवां चुके हैं जान

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण से अब तक 6 लोग यहां जान गंवा चुके हैं. संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, अभी आंकड़े और बढ़ेंगे, क्योंकि अब वे सैंपल जांच में आ रहे हैं, जो कोरोना संक्रमितों के संपर्क में थे. जिन 17 मरीजों की रिपोर्ट आई है, वे पहले ही असरावद खुर्द में क्वारैंटाइन हैं.

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हो सकता है कि शहर में मरीजों का आंकड़ा 100 से 200 तक जाए, लेकिन हम मानसिक तौर पर तैयार हैं.

पाकिस्तान में हिंदुओं को भूखा मारना चाहती है इमरान की 'नियाजी सरकार'

3 बच्चे भी पाए गए संक्रमित

हैरत की बात है कि इंदौर में कोरोना वायरस से तीन बच्चे भी संक्रमित पाए गए. इससे प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं क्योंकि बच्चों के संक्रमित होने से ये कई लोगों तक फैल सकता है. मंगलवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने कोरोना पॉजिटिव की जो रिपोर्ट जारी की, उसमें 3, 5 और 8 साल के 3 बच्चे भी हैं.

इंदौर के तंजीम नगर के इस घर के 9 सदस्य संक्रमित मिले, इनमें 3 साल से 45 साल तक की उम्र के लोग हैं. इस परिवार की एक बुजुर्ग पहले से ही संक्रमण के कारण अस्पताल में है. इस परिवार को भी आइसोलेट किया जा चुका है.

लॉकडाउन के बीच LPG गैस सिलिंडर की कीमतों में कटौती

मरकज में शामिल हुए थे इंदौर के दो लोग

दिल्ली के निजामुद्दीन कॉलोनी में हुए तबलीगी मरकज में जमात के लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया. इसमें शामिल लोगों की सूची केंद्र द्वारा सभी राज्यों को भेजी गई है. इस सूची के मुताबिक इंदौर के भी 2 कार्यकर्ता मरकज में शामिल हुए थे, जिनके नाम-पते प्रशासन को भेजे गए हैं.

कोरोना से इंदौर के हालत बिगड़ने के बाद ग्वालियर और भिंड में 48 घंटे का टोटल लॉकडाउन कर दिया गया. मंगलवार रात 12 बजे गुरुवार रात 12 बजे तक ये लागू रहेगा. बुधवार सुबह से शहर में इसका सख्ती से पालन कराया जा रहा है. दूध की सप्लाई के बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लोगों को घर से नहीं निकलने को कहा है.

पुलिस ने लोगों को चेतावनी दी कि अगर लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो जेल भेजा जाएगा. लॉकडाउन के दौरान किराना दुकानें नहीं खुलेंगी और सब्जी की सप्लाई भी नहीं होगी.