महाराष्ट्रः रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिरा, 20 फीट ऊंचाई से गिरे लोग, 13 घायल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर रविवार को फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा ढह जाने पर 13 लोग घायल हो गए और उनमें से एक की हालत गंभीर है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 07:55 PM IST
  • अचानक ढह गया पुल का हिस्सा
  • एक घायल के सिर में लगी है चोट
महाराष्ट्रः रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिरा, 20 फीट ऊंचाई से गिरे लोग, 13 घायल

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर रविवार को फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा ढह जाने पर 13 लोग घायल हो गए और उनमें से एक की हालत गंभीर है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि नागपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर शाम पांच बजकर दस मिनट पर यह हादसा हुआ. 

 

अचानक ढह गया पुल का हिस्सा
सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) के एक अधिकारी ने कहा, ‘पुणे जाने वाली एक ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी संख्या में यात्री इस फुटओवर ब्रिज से जा रहे थे कि तभी अचानक उसका एक हिस्सा ढह गया. इसके चलते कुछ यात्री करीब 20 फुट की ऊंचाई से नीचे रेल पटरी पर गिर गए.’

एक घायल के सिर में लगी है चोट
उन्होंने बताया कि 13 घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनमें से एक की हालत गंभीर है जिसके सिर में चोट आयी है. मध्य रेलवे ने एक बयान में कहा कि प्लेटफार्म एक और दो को जोड़ने वाले इस फुटओवर ब्रिज की कुछ सिल्लियां गिर गईं, जबकि पुल का बाकी हिस्सा ठीक है.

आंध्र प्रदेश में दुरंतो एक्सप्रेस से उठा धुआं
इससे पहले आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में एक रेलवे स्टेशन के पास दुरंतो एक्सप्रेस के एक डिब्बे से धुआं उठता देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस के एक डिब्बे में उस समय धुआं उठने लगा, जब एक्सप्रेस कुप्पम रेलवे स्टेशन की ओर आ रही थी. ट्रेन के रुकते ही कुछ यात्री दहशत में आ गए और कोच से उतर गए.

ब्रेक ब्लॉक घर्षण के चलते उठा था धुआं
हालांकि, दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) ने स्पष्ट किया है कि ट्रेन में आग नहीं लगी थी. धुआं ब्रेक ब्लॉक के घर्षण के कारण हुआ था. एसडब्ल्यूआर ने एक बयान में कहा, ट्रेन नंबर 12246 पर, सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस, कुप्पम स्टेशन, चित्तूर जिला (बेंगलुरु डिवीजन / एसडब्ल्यूआर) के पास पहुंचने के दौरान, ट्रेन प्रबंधक (गार्ड) ने दोपहर लगभग 12.50 बजे एक कोच से धुआं उठते देखा.

मानक एसओपी के अनुसार, ट्रेन को चालक दल की ओर से रोका गया और जांच की गई. जांच में पाया गया कि ब्रेक बाइंडिंग थी और कोच एसई एलडब्ल्यूएससीएन 193669/एस9 में ब्रेक ब्लॉक के घर्षण के कारण धुआं उठने लगा था.

यह भी पढ़िएः मां के अपमान का बदला लेने के लिए बेटे ने बनाई फर्जी आईडी, लड़कियों को बनाया निशाना

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़