महाराष्ट्र के संभाजीनगर में जबरदस्त हिंसा, पथराव व पुलिस की गाड़ियों में लगाई गई आग

महाराष्ट्र के संभाजीनगर में दो गुटों के बीच जबरदस्त हिंसा का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किराडपुरा स्थित राम मंदिर के बाहर रात 12.30 बजे दो युवकों के बीच बहस हुई. फिर काफी लोग जुट गए और मामला पथराव, आगजनी से लेकर बमबाजी तक पहुंच गया. पुलिस की गाड़ियां भी आग के हवाले की गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 08:42 AM IST
  • बड़ी संख्या में सुरक्षा बल किए गए हैं तैनात
  • दो युवकों के बीच की घटना झगड़े में बदली
महाराष्ट्र के संभाजीनगर में जबरदस्त हिंसा, पथराव व पुलिस की गाड़ियों में लगाई गई आग

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के संभाजीनगर में दो गुटों के बीच जबरदस्त हिंसा का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किराडपुरा स्थित राम मंदिर के बाहर रात 12.30 बजे दो युवकों के बीच बहस हुई. फिर काफी लोग जुट गए और मामला पथराव, आगजनी से लेकर बमबाजी तक पहुंच गया. पुलिस की गाड़ियां भी आग के हवाले की गई है. 

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने इलाके में हालात काबू में कर लिए हैं. पुलिस ने सख्ती बरतते हुए आंसू गैस के गोले भी छोड़े. वहीं, आग से निपटने के लिए मौके पर दमकल विभाग के तीन वाहनों को भी भेजा गया. 

 

पत्थर से लेकर बम तक मारे गए
मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि मामला रात का है. कहा जा रहा है कि संभाजीनगर में मंदिर के बाहर हिंसा शुरू हुई. कुछ ही देर में दोनों गुटों की तरफ से कई लोग मौके पर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि इसके बाद हुई झड़प में गाड़ियों को भी नहीं बख्शा गया. पत्थरबाजी और बमबाजी की घटना भी हुई.

बड़ी संख्या में सुरक्षा बल किए गए हैं तैनात
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास किया. बताया जा रहा है कि इलाके में अभी भी तनाव है. बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. 

दो युवकों के बीच की घटना झगड़े में बदली
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंसा वाली जगह पर कुछ मुस्लिम धर्मगुरु पहुंचे और उन्होंने शांति की अपील की. वहीं, स्थानीय सांसद इम्तियाज जलील किराडपुरा राम मंदिर पहुंचे. उन्होंने दावा किया कि मंदिर में कोई भी मामला नहीं हुआ है. घटना मंदिर के बाहर हुई है. वहीं, संभाजीनगर के पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना दो युवकों के बीच हुई थी, जो बड़े झगड़े में बदल गई. फिलहाल शांति है.

यह भी पढ़िएः बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! 1 अप्रैल से सरकार देगी बेरोजगारी भत्ता, जानिए क्या हैं नियम और शर्तें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़