PM आवास पर बैठक के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती, कश्मीर मसले पर पाकिस्तान से हो बात

महबूबा मुफ्ती ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को हिंदुस्तान के संविधान ने स्पेशल स्टेटस दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2021, 09:05 PM IST
  • प्रधानमंत्री आवास पर आयोजित बैठक हुई खत्म
  • महबूबा मुफ्ती ने की पाक से बात की वकालत
PM आवास पर बैठक के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती, कश्मीर मसले पर पाकिस्तान से हो बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर जम्मू कश्मीर के सम्बंध में सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें कश्मीर के सभी बड़े नेताओं ने शिरकत की. पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बैठक के बाद पहले की तरह पाकिस्तान का राग अलापा.

 

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना पूरी तरह गलत था. सरकार ने असंवैधानिक तरीके से 370 खत्म की. कश्मीर की संस्कृति और उसके लोगों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान से बातचीत करना बहुत जरूरी है. महबूबा मुफ्ती पहले भी पाकिस्तान से वार्ता करने की वकालत करती रही हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 'राहुल-प्रियंका ने नहीं उठाया सचिन पायलट का फोन, किये जा रहे अपमानित'

महबूबा मुफ्ती ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को हिंदुस्तान के संविधान ने स्पेशल स्टेटस दिया था. ये संविधान द्वारा दिया गया विशेष दर्जा था जिसे केंद्र सरकार ने छीन लिया.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक  हुई. शाम 6:30 बजे के करीब कश्मीरी नेताओं संग पीएम मोदी की ये बैठक खत्म हुई. यह बैठक करीब साढ़े तीन घंटे चली और इसमें जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. कांग्रेस, PDP और NC के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपनी मांगे रखी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़