तमिलनाडु में सेना का विमान क्रैश, सीडीएस बिपिन रावत थे सवार

तमिलनाडु में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने के सूचना आ रही है. इसमें सेना के बड़े ऑफिसर सवार थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2021, 02:14 PM IST
  • कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान
  • एमआई सीरीज के हेलीकॉप्टर में कई लोग सवार थे
तमिलनाडु में सेना का विमान क्रैश, सीडीएस बिपिन रावत थे सवार

नई दिल्लीः तमिलनाडु में बुधवार को सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत सवार थे. 

हादसे की जांच के आदेश दिए गए
भारतीय वायु सेना ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है. भारतीय वायु सेना ने बताया कि IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत सवार थे. हेलीकॉप्टर कुन्नूर के पास क्रैश हुआ. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं. 

खोज और बचाव अभियान शुरू
सूत्रों के मुताबिक, स्थानीय सैन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि स्थानीय लोग 80 प्रतिशत जले हुए दो शवों को स्थानीय अस्पताल ले गए हैं. 

दुर्घटना के क्षेत्र में कुछ शवों को नीचे की ओर देखा जा सकता है. शवों को निकालने और पहचान की जांच के प्रयास जारी हैं.

हेलीकॉप्टर में 14 लोग थे सवार
सूत्रों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत कुल 14 लोग सवार थे. 

कोयंबटूर और सुलूर के बीच हुआ हादसा
तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर की तस्वीरें भी सामने आई हैं. इसमें वह जलते हुए दिख रहा है. 

इससे पहले कोरोना के कहर के बीच चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि यह महामारी जैविक युद्ध में बदल सकती है.

उन्होंने कहा था कि ऐसी स्थिति में सभी देशों को इसका मुकाबला करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

बिम्सटेक सदस्य देशों से जुड़े आपदा प्रबंधन अभ्यास के कर्टेन रेजर कार्यक्रम में, भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने भी कोरोना के नए वैरिएंट के उभरने और संक्रमण के मामलों में उछाल आने बारे में चेतावनी दी थी. इससे पता चलता है कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है.

यह भी पढ़िएः महंगाई रोकने के लिए RBI ने लगातार 9वीं बार रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़